आगरा: बिना मास्क बाहर निकले या कहीं थूका तो अब खैर नहीं, 1 दिन में कटे 803 चालान

Smart News Team, Last updated: Sat, 20th Jun 2020, 3:10 PM IST
ताजनगरी आगरा में बिना मास्क बाहर निकलने वाले या सार्वजनिक जगहों पर थूकने वाले लोग अब सावधान हो जाएं। पुलिस एक दिन में 803 चालान काटकर 90 हजार से ज्यादा रुपए भी वसूल कर चुकी है।
अब घर से बिना मास्क बाहर निकलना या सार्वजनिक जगहों पर थूकना पड़ेगा आगरावासियों को भारी।

आगरा. कोरोना लॉकडाउन का अनलॉक-1 शुरू होते ही लोगों की आवाजाही तो सड़कों पर बढ़ गई लेकिन काफी संख्या में लोग नियमों को मानते हुए नजर नहीं आ रहे। ताजनगरी में अब भी सार्वजनिक स्थानों पर थूकने वाले और बिना मास्क पहने घर से बाहर निकल रहे लोगों की संख्या काफी है। ऐसे में पुलिस ने सख्ती करना शुरू कर दिया है। शुक्रवार को मास्क नहीं पहनने और सार्वजनिक स्थानों पर थूकने वाले 803 लोगों के आगरा पुलिस ने चालान किए।

गौरतलब है कि पुलिस ने 803 चालान काटकर 90 हजार 300 रुपए का जुर्माना वसूला। वहीं पुलिस ने चार और दो पहिया वाहन में निर्धारित संख्या से अधिक लोग बैठाने पर 195 लोगों के चालान काटे और इनसे जुर्माने के रूप में 38 हजार 500 रुपए वसूल किए गए। पुलिस ने नियमों के उल्लंघन के आरोप में भी 51 लोगों के चालान किए जिनसे 12 हजार 900 रुपयों की वसूली गई।

दरअसल, आगरा में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। अनलॉक 1 के शुरू होने के बाद सड़कों पर लोगों की भीड़ भी काफी चलने लगी है। बाजारों में लोग सामान्य तरह खरीदारी कर रहे हैं। ऐसे में कई जगहों पर नियमों का पालन ठीक से नहीं हो रहा जो भविष्य में खतरनाक साबित जरूर हो सकता है।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें