आगरा: छात्रा ने किया दोस्ती करने से मना तो आरोपी ने कर दिए अश्लील फोटो वायरल

Smart News Team, Last updated: Wed, 21st Jul 2021, 9:25 AM IST
  • आगरा से एक साइबर क्राइम का मामला सामने आया है. यहां पर एक युवक ने एक छात्रा से दोस्ती करने के लिए कहा लेकिन उसने मना कर दिया तो युवक ने सोशल मीडिया पर छात्रा के अश्लील फोटो वायरल कर दिए.
दोस्ती नहीं की तो छात्रा के अश्लील फोटो बनाकर किए वायरल

आगरा. ताजनगरी आगरा के थाना शमशाबाद से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने साइबर सेल की टीम को भी परेशान कर दिया. यहां पर एक छात्रा को एक युवक ने सोशल मीडिया के माध्यम से धमकाया और बदनाम करने की साजिश रची. इसके साथ ही आरोपी युवक ने छात्रा को परेशान करने के लिए उसका नंबर कई जगह बांट भी दिया और फिर छात्रा के पास कई फोन आने लगे. जब इस बात की सूचना पुलिस को दी गई तो पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई. साइबर क्राइम टीम की मदद से पुलिस ने आरोपी को काफी मशक्कत के बाद शमशाबाद से गिरफ्तार कर जेल भेजा है.

ये था पूरा मामला

बता दें शमशाबाद के रहने वाली युवती स्नातक की पढ़ाई कर रही है. जून महीन में एक युवक ने इंस्टाग्राम पर फर्जी आइडी बनाकर जान से मारने व तेजाब से जला देने की धमकी दी. इसके साथ ही युवक ने छात्रा के सगे संबधियों की आइडी से जुड़कर अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया. यह युवक छात्रा को फर्जी विदेश नंबर से कॉल करता था. छात्रा का आरोप है कि उसे धमकी दी गई कि युवक ने उसकी शादी नहीं होने की भी धमकी दी. इसके साथ ही इस युवक ने छात्रा के अश्लील फोटो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिए. इस कारण उसका तीन बार रिश्ता भी टूट गया.

इस युवक की धमकियों से छात्रा का पूरा परिवार परेशान था और छात्रा भी मानसिक तनाव में आ गई. इसके बाद छात्रा के पिता ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कराया. फिर साइबर सेल मामले की जांच में जुटी हुई थी लेकिन टीम को बार-बार इस युवक की नई लोकेशन मिल रही थी. क्योंकि यह विदेशी नंबर (+1) प्रोवाइड कराने वाले एप्लीकेशन का भी इस्तेमाल कर रहा था जिससे इसकी लोकेशन ऐसे देशों में दिखाई दे रही थी जिस देश के साथ भारत के संबंध अच्छे नहीं है.

आगरा: इनामी बदमाशों का आतंक, डॉ. अपहरण और मणप्पुरम सोना लूट के आरोपियों की तलाश

फिर अचानक मंगलवार को पुलिस को आरोपी की लोकेशन शमशाबाद में मिली. फिर पुलिस ने उसे शमशाबाद से गिरफ्तार किया, पुलिस के मुताबिक आरोपी का नाम अमित कुमार निवासी नगला भिक्की शमशाबाद है. जब पुलिस ने इसे पूछा कि वह ऐसा क्यों कर रहा था तो उसने बताया कि आरोपी छात्रा से दोस्ती करना चाहता था लेकिन छात्रा ने मना कर दिया. इसी बात से खुन्नस में आकर उसने छात्रा को बदनाम करने की साजिश रची.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें