आगरा: मामा के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर भांजे को ही लूट लिया

Smart News Team, Last updated: 14/08/2020 10:11 PM IST
  • आगरा के साइबर ठगों ने दिल्ली के एडवोकेट के भांजे को फेक आईडी बनाकर लूटा. साइबर सेल ने मामला दर्ज करके ठग को गिरफ्तार किया.
आगरा के साइबर ठगों ने फेक फेसबुक आईडी बनाकर लूटा.

आगरा. ताजनगरी से साइबर अपराध का मामला सामने आया है जिसमें एडवोकेट की फेसबुक आईडी को हैक किया गया. मामा की फेक आईडी बनाकर एक भांजे से हजारों रुपए की लूट की गई. आगरा के साइबर ठगों ने दिल्ली के एडवोकेट की फेक आईडी बनाई और उसी के रिश्तेदारों को मैसेज कर रकम मांगी. 

व्यक्ति के परिचितों को शक हुआ तो उन्होनें एडवोकेट से बात करी जिससे मामले का खुलासा हुआ. वहीं तबतक एडवोकेट का भांजा दस हजार रुपए की राशि दे चुका था. मामले की जानकारी पुलिस को दी गई. जांच में सामने आया कि आगरा के साइबर ठगों ने मामले को अंजाम दिया है.

आगरा पुलिस ने साइबर ठगों को गिरफ्तार करके मुकदमा दर्ज कर दिया है. दिल्ली के एडवोकेट बलवीर सिंह फेसबुक के मैसेंजर का कम इस्तेमाल करते हैं.  

आगरा: तेरहवीं से लौट रहे युवक की गोली मारकर हत्या करने वाले 48 घंटे में गिरफ्तार

बलवीर सिंह ने बताया कि सौ से ज्यादा परिचितों को रुपयों के लिए ठगों द्वारा मैसेज किया गया था. जिसमें उनके बेटे की तबीयत को खराब बताया गया. बलवीर के दक्षिण अफ्रीका में रहने वाले रिश्तेदार से भी मदद के रूप में धनराशि मांगी गई थी. 

आगरा: प्रोफेसर के बाद अब भाई पर हमला, तीन गोली मारकर बदमाश फरार

साइबर सेल ने लोगों को आग्रह करते हुए बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से हर दिन ठगी हो रही है. ऐसे में किसी को भी रुपए बिना जानकारी लिए ना भेजें. यदि कोई मैसेज में पैसों की मांग करता है तो पहले उसकी आईडी को चेक करें और पूरी तरह से जांच करें. कई बार हैकर्स फेक आईडी बनाकर रुपयों की मांग करते हैं उससे बचने के लिए अपनी आईडी को ज्यादा निष्क्रिय नहीं रखें. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें