आगरा में डेंगू और वायरल बुखार से 9 बच्चों समेत 11 की मौत, फिरोजाबाद में 5 बच्चों ने तोड़ा दम

Somya Sri, Last updated: Sat, 18th Sep 2021, 1:00 PM IST
  • उत्तर प्रदेश में डेंगू और वायरल बुखार से मौत का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. आगरा में डेंगू और वायरल बुखार से 9 बच्चे समेत 11 लोगों की मौत की खबर है. वहीं आगरा से सटे फिरोजाबाद में 5 बच्चों ने डेंगू की चपेट में आकर दम तोड़ दिया.
आगरा में डेंगू और वायरल बुखार से 9 बच्चों समेत 11 की मौत, फिरोजाबाद में 5 बच्चों ने तोड़ा दम. (फाइल फोटो)

आगरा: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में डेंगू, वायरल बुखार ने जमकर कहर बरपाया हुआ है. प्रदेश के आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद और कानपुर में लगातार हालत बिगड़ते जा रहे हैं. प्रदेश के कई अस्पतालों में डेंगू के अधिक मरीजों के आने से स्वास्थ्य व्यवस्था भी चरमरा गई है. इधर आगरा में डेंगू और वायरल बुखार से 9 बच्चे समेत 11 लोगों की मौत की खबर है. वहीं आगरा से सटे फिरोजाबाद में 5 बच्चों ने डेंगू की चपेट में आकर दम तोड़ दिया.

उत्तर प्रदेश में डेंगू और वायरल बुखार से मौत का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. प्रदेश के आगरा जिले में मरने वालों में ज्यादा संख्या बच्चों की है. पिछले 24 घंटे में एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती 13 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है. इनमें से आगरा के पांच मरीज हैं. अब आगरा में डेंगू के कुल मरीज 57 हो गए हैं. वहीं मेडिसिन और बाल रोग विभाग के डेंगू वार्ड में 19 मरीजों का इलाज चल रहा है.

CM योगी ने कानपुर और आगरा मेट्रो की पहली प्रोटोटाइप ट्रेन का किया वर्चुअल अनावरण

एसएन मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. प्रशांत गुप्ता ने बताया कि शुक्रवार को डेंगू वार्ड में भर्ती बुखार-खांसी के 13 मरीजों की एलाइजा जांच कराने पर डेंगू मिला है. इनमें से आगरा के पांच, फिरोजाबाद के सात और मथुरा का एक मरीज है. वहीं मेडिसिन विभाग के डेंगू वार्ड में 13 और बाल रोग विभाग के डेंगू वार्ड में छह बच्चे भर्ती हैं. बता दें कि प्रदेश के चाहे सरकारी अस्पताल हो या निजी अस्पताल अस्पताल, डेंगू और वायरल फीवर से पीड़ित मरीज बड़ी संख्या में इलाज करवाने पहुंच रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें