आगरा जिला प्रशासन ने इनकम टैक्स बकायादारों पर कसा शिकंजा, 55 को भेजे नोटिस

Smart News Team, Last updated: Tue, 8th Sep 2020, 2:57 PM IST
  • आगरा जिला प्रशासन ने पांच महीने बाद इनकम टैक्स वसूली की प्रक्रिया शुरू कर दी है. 55 बड़े बकायेदारों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. बकायेदारों को तहसील सदर से नोटिस जारी कर दिया गया हैं. इन बकायेदारों से जिला प्रशासन ने कहा है कि जल्दी धनराशि जमा करें नहीं तो विभाग के तरफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.
आगरा जिला प्रशासन ने राजस्व वसूली के लिए 55 बकायेदारों को नोटिस भेजा है.

आगरा. आगरा में पांच महीने बाद जिला प्रशासन ने इनकम टैक्स वसूली की प्रक्रिया शुरू कर दी है. जानकारी के मुताबिक अब जिला प्रशासन ने आगरा जिले में बड़े बकायेदारों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. इसके संबंध में 55 बकायेदारों को तहसील सदर से नोटिस जारी कर दिया गया हैं. 

बताया जा रहा है कि आगरा जिला में सभी 55 बड़े बकायेदारों की सूची जारी कर दी गई है. तहसील सदर से इन बकायेदारों को नोटिस भी जारी कर दिया गया है. इन बकायेदारों से जिला प्रशासन ने कहा है कि जल्द से जल्द धनराशि जमा करें नहीं तो विभाग के तरफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

Video: आगरा में SSP ऑफिस के बाहर महिला ने बच्चों के साथ की आत्मदाह की कोशिश

इसके अलावा जिला प्रशासन ने रेरा, बैंक, स्टांप और विद्युत की सैंकड़ों आरसी वसूली के लिए तहसीलों में सूची भेज दी है. जानकारी के अनुसार आगरा जिला प्रशासन ने फरवरी और मार्च महीने में भी कई बकायेदारों की संपत्ति को सीज कर दिया था. साथ ही बड़े बकायेदार के कंस्ट्रक्शन की जमीन भी जिला प्रशासन ने कुर्क की का आदेश दिया था.

आगरा: पुष्पा हत्याकांड में पुलिस का खुलासा, प्रेमी ने ही गला दबाकर कर दी हत्या

एसडीएम सदर एम अरून्मोली ने सभी अमीनों को निर्देश दिया कि वसूली की हर दिन की रिपोर्ट से अवगत कराए. जिला प्रशासन के तरफ से बकायेदारों को लगातार नोटिस भेजे जा रहा हैं. इसके संंबंध में प्रशासन ने स्पष्ट कर दिया कि लापरवाही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें