आगरा: डॉ योगिता का मर्डर करने के बाद आरोपी विवेक करना चाहता था सुसाइड

Smart News Team, Last updated: 27/08/2020 06:58 AM IST
  • डॉक्टर योग्यता गौतम मर्डर केस में एक नया मोड़ आया है. जांच के दौरान पुलिस को डॉ विवेक के सरकारी आवास से एक सुसाइड नोट मिला है. इसके अलावा पुलिस ने आवास से योगिता का मोबाइल और हत्या में प्रयुक्त गन भी बरामद की है.
पुलिस को डॉ विवेक तिवारी के सरकारी आवास में विवेक का एक सुसाइड नोट मिला है.

आगरा. डॉक्टर योगिता गौतम मर्डर केस में एक नया खुलासा हुआ है. दरअसल,योगिता की हत्या का आरोपी डॉ विवेक तिवारी भी योगिता के कत्ल के बाद आत्महत्या करने वाला था. बुधवार को जब आगरा पुलिस उसके उरई स्थित सरकारी आवास की तलाशी ले रही थी, तब इस बात का खुलासा हुआ. तलाशी के दौरान पुलिस को एक फाइल मिली जिसमें डॉक्टर के द्वारा लिखा गया सुसाइड नोट मिला है. हालांकि सुसाइड नोट में डॉक्टर ने क्या-क्या लिखा है, इसकी पूरी जानकारी आगरा पुलिस ने नहीं दी है. पुलिस बरामद किए गए अन्य सामानों के साथ सुसाइड नोट को भी लेकर लौट गई.

माना जा रहा है कि योगिता की हत्या करने के बाद डॉक्टर भी आत्महत्या करना चाहता था लेकिन उसने अभी तक ऐसा क्यों नहीं किया इस पर भी सवाल उठ रहे हैं. फिलहाल टीम ने सुसाइड नोट को कब्जे में ले लिया है और उसे अपने साथ ले गई.

प्रेमी विवेक ने कैसे दिया डॉ योगिता के कत्ल को अंजाम, पढ़िए पूरा कबूलनामा

इसके अलावा पुलिस ने एसएन मेडिकल कॉलेज की पीजी की छात्रा डॉक्टर योगिता गौतम की हत्या में प्रयुक्त रिवाल्वर को भी बुधवार को उरई स्थित डॉ विवेक तिवारी के सरकारी आवास से बरामद किया. तलाशी में पुलिस को योगिता की हत्या में प्रयोग की गई रिवाल्वर और योगिता का मोबाइल भी मिला है. गौरतलब है कि डॉ विवेक तिवारी ने आखिरी समय तक पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया. पुलिस द्वारा घर की तलाशी में उन्हें अलमारी में रखे एक बैग में यह रिवाल्वर और मोबाइल मिला है.

डॉक्टर योगिता गौतम मर्डर केस: हत्यारोपी डॉक्टर विवेक तिवारी की गन बरामद

पुलिस ने विवेक से उन कपड़ों के बारे में भी पूछा जो उसने हत्या की रात पहने हुए थे. इस पर विवेक ने कहा कि कपड़े उसने उसी रात को वापस लौट कर धो दिए थे और दूसरे दिन प्रेस करा लिए. उसने प्रेस किये कपड़े पुलिस को दिए हैं. पुलिस द्वारा उनकी भी पूरा फॉरेंसिक जांच करवाई जाएगी. कपड़ों को साबुन से धो देने के बावजूद भी यदि कपड़ों पर एक बूंद भी ख़ून लगा होगा तो यह जांच में साफ हो जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें