DBRAU Admission 2020: ग्रेजुएशन कोर्स के लिए 20 अक्टूबर तक करें आवेदन

Smart News Team, Last updated: 14/10/2020 10:01 AM IST
  • आगरा के डॉ. भीमराव आंबेडकर यूनिवर्सिटी (आगरा यूनिवर्सिटी) ने एक बार फिर से ग्रेजुएशन, डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्सों में एडमिशन के लिए आवेदन मांगे है. स्टूडेंट्स 20 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं.
DBRAU Admission 2020: ग्रेजुएशन कोर्स के लिए 20 अक्टूबर तक करें आवेदन.

आगरा. आगरा के डॉ. भीमराव आंबेडकर यूनिवर्सिटी (आगरा यूनिवर्सिटी) ने एक बार फिर से ग्रेजुएशन, डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्सों में एडमिशन के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू की है. इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट www.dbrau.org.in खोल दी गई है. यूनिवर्सिटी प्रशासन ने आवासीय संस्थानों के साथ-साथ कॉलेजों में एडमिशन के लिए भी प्रवेश की प्रक्रिया शुरू कर दी है. जिन स्टूडेंट्स को एडमिशन लेना है, वे 20 अक्तूबर तक ग्रेजुएशन, डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्सों में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे. 

बता दें कि आगरा यूनिवर्सिटी ने आवासीय संस्थानों के साथ-साथ कॉलेजों में ग्रेजुएशन में एडमिशन के लिए 15 सितंबर 2020 तक आवेदन मांगे थे. इसके बाद एडमिशन की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया गया, लेकिन कॉलेज के साथ-साथ यूनिवर्सिटी के आवासीय संस्थानों में सीटें पूरी नहीं भर पाई थी. इसलिए आगरा यूनिवर्सिटी ने एक बार फिर से एडमिशन के लिए आवेदन मांगे है. 

घर पर नौकरी बताकर जेब काटने निकलते थे तीनों शातिर, रोज का टारगेट- 5 हजार रुपये

स्टूडेंट्स डॉ. भीमराव आंबेडकर यूनिवर्सिटी में ग्रेजुएशन के साथ ही डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्सों के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. इन कोर्सों में एडमिशन के लिए यूनिवर्सिटी ने फिर से आधिकारिक वेबसाइट खोल दी है. आगरा यूनिवर्सिटी के जनसंपर्क अधिकारी प्रो. प्रदीप श्रीधर ने बताया कि ग्रेजुएशन, डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्सों में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 20 अक्तूबर तक चलेगी. स्टूडेंट्स को रजिस्ट्रेशन कराने के लिए चार सौ रुपए जमा करना होगा. 

आगरा: लंबे इंतजार के बाद 19 अक्टूबर से खुलेंगे स्कूल, ये सावधानियां होंगी जरूरी

उन्होंने बताया कि आवेदन करने वालों को स्टूडेंट्स को आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिशन से संबंधित दिए गए सभी दिशा-निर्देशों को एक बार ध्यान से पढ़ना करने के बाद आवेदन करना चाहिए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें