आगरा: ड्रग्स के नशे में गिरफ्त युवा, ड्रग्स पैडलर पर एसएसपी चला रहे अभियान

Smart News Team, Last updated: 07/09/2020 09:04 AM IST
  • आगरा में ड्रग्स पैडलर का बड़ा नेटवर्क स्थापित हो चुका है. संकरी गलियों से लेकर पॉश इलाके तक में फैला हुआ है. युवाओं को चरस और गांजा बड़ी आसानी से मिल जाता है. आगरा एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि ड्रग्स पैडलर के खिलाफ अभियान चल रहा है.
आगरा में ड्रग्स नशे की गिरफ्त में युवा आ गया है.

आगरा. आगरा में ड्रग्स पैडलर का बड़ा नेटवर्क स्थापित हो चुका है. यह नेटवर्क  संकरी गलियों से लेकर पॉश इलाके तक में फैला हुआ है. इन जगहों पर नशा ऑन डिमांड मिलता है. यहां के युवाओं को चरस और गांजा बड़ी आसानी से मिल जाता है. जानाकारी के अनुसार आगरा के युवा एलएसडी (लीसर्जिक एसिड डाईएथिलेमाइड ) नशे की जद में आ गए हैं. बताया जा रहा है कि पांच हजार रुपये में एलएसडी का एक स्टैंप मिलता है.

ड्रग्स पैडलर यहां रहते हैं- टीपी नगर, आगरा फोर्ट, मंटोला, शहीद नगर, राजपुर चुंगी, माल का बाजार, शाहगंज, टेढ़ी बगिया, रामबाग, जीवनी मंडी, सिकंदरा, बसई, खंदौली. 

जानकारी के अनुसार आगरा में ड्रग्स पैडलर दस ग्राम चरस और गांजे की एक पुड़िया बेचते हैं. यहां के दुकानों पर खुलेआम बिकता है स्मोकिंग पेपर. बताया जा रहा है कि स्मोकिंग पेपर का पैकेट लगभग 60 रुपये में मिलता है. इसमें चरस और गांजा भरकर पीया जाता हैैं.

आगरा: गुम हो गई रेलवे की 2 किलोमीटर जमीन, 100 साल पुराने कागज ढूंढ रहे अधिकारी

इस मामले को लेकर रिटायर सीओ बीएस त्यागी ने बताया कि आगरा में सूखे नशे का बड़ा नेटवर्क है. रिटायर सीओ बीएस त्यागी ने अपने कार्यकाल में कई बार भारी मात्रा में सूखा नशा पकड़ा है.  उन्होंने बताया कि आगरा में विदेशी पर्यटक बड़ी संख्या में आते हैं. विदेशी पर्यटक भी नशे की मांग ड्रग्स पैडलर से करते हैं. इस कारण इलाके में ड्रग्स पैडलर की संख्या बढ़ गई हैं.

आगरा: फतेहपुर सीकरी घूमने पहुंचे विदेश बाइकर्स मायूस होकर लौट गए वापस, ये है वजह

जानकारी के अनुसार एलएसडी ड्रग्स की सबसे ज्यादा मांग पॉश इलाकों में रहती है. इस कारण आगरा के रईसजादों को भी नशे की लत गई है. आगरा एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि ड्रग्स पैडलर के खिलाफ अभियान चल रहा है. सभी ड्रग्स पैडलर को रंगे हाथों  गिरफ्तार किया जाएगा. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें