आगरा: शराब पीने से 48 घंटे में आठ मौत, परिजनों के आरोप- जहरीली शराब से मरे

Smart News Team, Last updated: Wed, 25th Aug 2021, 11:56 AM IST
  • आगरा के देवरी और डौकी क्षेत्र में पिछले 48 घंटों में 8 लोगों की मौत शराब पीने के कारण हो गई. परिजनों का कहना है कि मौतें जहरीली शराब पीने के कारण हुई है. पुलिस का कहना है कि लोगों की मृत्यु का कारण कुछ और भी हो सकता है. अब तक 4 ठेके सील कर दिए गए हैं उनमें रखी शराब की जांच होनी है. मृतकों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्थिति साफ हो सकती है.
आगरा: शराब पीने से 48 घंटे में आठ की मौत, परिजनों ने कहा जहरीली शराब पीने से हुई मौतें (फाइल फोटो)

आगरा. शराब पीने के बाद पिछले 48 घंटे में आठ लोगों की मौत के बाद से पूरे आगरा में हड़कंप मच गया है. परिजनों का आरोप है वहां जहरीली शराब बेची जा रही है जिसके कारण ही उनकी मौत हुई है जबकि पुलिस प्रशासन यह बात मानने को तैयार नहीं है. मृतकों के परिजनों का कहना है कि मरने से पहले मृतकों में वही लक्षण दिखे जो जहरीली शराब पीने के बाद दिखते हैं. पुलिस का कहना है कि मृतकों की मौत का कारण ज्यादा मात्रा में शराब पीना या कुछ और वजह भी हो सकती है. बता दें कि मरने वालों में से चार लोग ताजगंज क्षेत्र के गांव देवरी और चार डौकी क्षेत्र के गांव कौलारा कलां के निवासी थे. देवरी में चार मजदूरों ने एक साथ बैठ कर शराब पी जिसके बाद धीरे धीरे चारों की मौत हो गई. मामला गंभीर होता जा रहा है पुलिस की जांच और पोस्टमार्टम रिपोर्ट्स आने के बाद ही सच का पता लगाया जा सकता है.

परिजनों का आरोप यह भी है कि उनके क्षेत्र में कुछ लोग ठेके से सस्ती शराब घरों में भी बेचते हैं. वे शराब बेचने वालों के नाम भी बता रहे हैं. पुलिस मामले की जांच में लगी हुई है. पुलिस का कहना है कि मृतकों ने सरकारी ठेकों से शराब खरीदी थी. चार शराब के ठेके सील करा दिए गए हैं. वहां रखी शराब और उसके स्टॉक की जांच भी कराई जाएगी. देवरी में हुई 4 लोगों की मौत में से एक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह फेफड़ों की बीमारी आई वहीं दो मजदूरों का पोस्टमार्टम नहीं कराया गया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट से स्थिति साफ होगी. फिलहाल बाकी विसरा सुरक्षित रखा गया है. उसकी जांच भी जल्द से जल्द मंगाई जाएगी.

गंगाजल पाने के लिए यमुना नदी के पानी में उतरे लोग, देखिए फोटो

देवरी के ग्रामीणों का आरोप है कि पप्पू और उसकी पत्नी 24 घंटे घर में सस्ते में दारू बेचते है. उनका कहना है कि देवरी के जिन चार मजदूरों की मौत हुई है उन्होंने भी गांव में पप्पू के घर से शराब खरीदी थी. हालांकि उनके पास इस बात का प्रमाण नहीं है. पप्पू को पुलिस ने पंचायत चुनाव के दौरान अवैध धंधे में जेल भी भेजा था. इन सब के बावजूब पुलिस ने पप्पू के घर दबिश नहीं दी. ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस मामले को दबाना चाह रही है. परिजनों का कहना है कि जहरीली शराब पीने से जो लक्षण दिखते हैं सभी मृतकों में वह दिखे जिनमे उल्टियां होना, घबराहट होना, धुंधला दिखाई देना पेट में जलन और शरीर ठंडा पड़ने लगना और मुंह से झाग निकलना शामिल हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें