नगर निगम की लापरवाही से मानवता शर्मसार! आगरा में जलभराव के बीच निकली शव यात्रा

Smart News Team, Last updated: Sat, 21st Aug 2021, 10:29 AM IST
  • आगरा की एक घटना की वजह से नगर निगम की लापरवाही सामने आई. शहर में कुछ देर बारिश के बाद जलभराव की वजह से लोगों को एक शव यात्रा उसी के बीच से ले जाने पड़ी. निगम ने बारिश से पहले जलनिकासी को लेकर कई दावे किए थे, लेकिन इस घटना के बाद निगम के सभी दावों की पोल खुल गई है.
आगरा में जलभराव में बीच निकली शव यात्रा, नगर निगम की पोल खुली.

आगरा. आगरा में नगर निगम की लापरवाही की वजह से एक शर्मसार करने वाली घटना हुई. शहर के शंकरगढ़ की पुलिया-अलबतिया रोड पर जल भराव के बीच लोगों को शवयात्रा निकालनी पड़ी. शहर में एक नगर निगम द्वारा बरसात से पहले जल निकासी की कोई उचित व्यवस्था न होने की वजह से कई इलाकों में घंटों जल भराव रहा. वहीं, नाले किनारे रहे लोगों के घरों तक में गंदा पानी आ गया. शहर में मुख्य रुप से कैलाशपुरी रोड, आवास विकास कॉलोनी, तोता का ताल, खंदारी, वीआईपी रोड, राम नगर की पुलिया, शंकरगढ़ की पुलिया, मारुति एस्टेट रोड, बल्केश्वर, इंद्रा कॉलोनी, उखर्रा रोड, टेढ़ी बगिया, सिकंदरा, चर्चा रोड, वजीरपुरा रोड और पीर कल्याणी इलाकों में बारिश के बाद काफी समय तक जल भराव रहा.

दोपहर में हुई बारिश से जलमग्न हो गया शहर

शहर में शुक्रवार दोपहर एकदम से जोरदार बारिश शुरू हो गई. जिससे शहर का मौसम तो सुहावना हुई लेकिन शहर के अधिकांश इलाकों में कई फुट तक पानी भर गया. वहीं, शहर के निचली इलाकों की स्थिति और दयनीय हो गई. निचली इलाके पूरी तरह तालाब में बदल गए. शहर में जल निकासी की समुचित व्यवस्था न होने की वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा और कई इलाकों में देर रात तक पानी नहीं निकल सका.

एसपी सिंह बघेल का बयान HC से आगरा में खंडपीठ बनाने का प्रस्ताव मिलते ही शुरू होगा काम

लाइन बिछाने के लिए हुई खुदाई से लोगों परेशान

बारिश होने के बाद शहर में जिस स्थानों में खुदाई हुई है. वहां मिट्टी पानी मिलकर पूरा कीचड़ हो गया. जिससे पैदल के साथ गाड़ी सवारों को भी काफी दिक्कत हो रही है. शहर में सीवर औ गंगाजल की पाइप लाइन बिछाई जा रही है. जिससे शहर के कई इलाके खुदे हुए हैं. वहीं, भारी बारिश की वजह से शहर में जाम की स्थिति पूरे दिन बनी रही. जल भराव के कारण कई लोगों के वाह बंद हो गए. जिसके चलते लोगों को दोहरी परेशानी का सामना करना पड़ा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें