आगरा

आगरा के औद्योगिक क्षेत्र की गत्ता फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान

Smart News Team, Last updated: 08/06/2020 10:51 PM IST
  • आगरा की एक गत्ता फैक्ट्री में सोमवार को भीषम आग लग गई। सूचना मिलते ही दमकल की चार गाड़ियां मौके पर पहुंची। 3 घंटे में आग पर काबू पाया गया.
शॉर्ट सर्किट से लगी आग में गत्ता फैक्ट्री के मालिक ने 22 लाख रुपए के नुकसान का दावा किया है।

आगरा. आगरा में सोमवार को शास्त्रीपुरम औद्योगिक क्षेत्र (सिकंदरा) में गत्ता फैक्ट्री में आग लग गई। इस बात की सूचना मिलते ही दमकल की चार गाड़ियां मौके पर पहुंची। घंटों की मशक्कत के बाद दमकलकर्मियों ने किसी तरह आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि इस आग से फैक्ट्री में करीब 22 लाख रुपये का नुकसान हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, सिकंदरा थाना के शास्त्रीपुरम क्षेत्र के UPSIDC मार्ग पर सी11 में साईं पैकवेल नामक गत्ता फैक्ट्री में सोमवार को आग लग गई। फैक्ट्री में पैकिंग के डिब्बे बनाए जाने का काम होता। अनूप जिंदल और संदीप जैन की पहचान फैक्ट्री मालिक के तौर पर की गई है।

फैक्ट्री के मालिक अनूप जिंदल ने बताया कि सुबह करीब नौ बजे फैक्ट्री खोली थी। पावर का मेन स्विच ऑन करते ही शार्ट सर्किट हो गया। इसकी चिंगारी फैक्ट्री के मशीन एरिया में जा गिरी। जिसके बाद वहां मौजूद कागजों ने आग पकड़ ली।

 कुछ ही समय में आग विकराल हो गई। अनूप के मुताबिक, फैक्ट्री कर्मचारियों ने आग बुझाने की कोशिश भी लेकिन लेकिन सफलता नहीं मिली। जिसके बाद मौके पर पहुंची दमकल की चार गाड़ियों ने करीब तीन घंटे बाद आग पर काबू पाया।

 

अन्य खबरें