आगरा: डीएम के आदेश पर खाद्य विभाग ने किया सामुदायिक किचन का निरीक्षण, लिए सैंपल

Smart News Team, Last updated: Mon, 31st Aug 2020, 11:38 AM IST
  • आगरा डीएम के निर्देश पर खाद्य विभाग की टीम ने कोविड अस्पताल और फैसिलिटी क्वारंटाइन सेंटर में सामुदायिक किचन का निरीक्षण किया. खाद्य विभाग ने विभिन्न खाद्य पदार्थों के नमूने को एकत्र करके जांच के लिए भेजा.
आगरा के जिला अधिकारी प्रभु एन सिंह.

आगरा. आगरा डीएम के निर्देश के बाद खाद्य विभाग की टीम ने कोविड अस्पताल और फैसिलिटी क्वारंटाइन सेंटर में सामुदायिक किचन का निरीक्षण किया. अस्पताल प्रशासन को सामुदायिक किचन से कोरोना मरीजों के लिए खाना उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी दी गई है. 

खाद्य विभाग की टीम ने निरीक्षण के दौरान रसोई में तैयार हुए विभिन्न खाद्य पदार्थों के नमूने को एकत्र करके जांच के लिए भेजा गया है. निरीक्षण के दौरान खाद्य विभाग की टीम ने कैंटीन संचालक को निर्देश दिया कि खाद्य पदार्थों की खरीद में सतर्कता बरते. साथ ही खाद्य विभाग की टीम ने रसोई में कीट पतंगों की सुरक्षा का इंतजाम रखने का निर्देश भी दिया.

तिहरे हत्याकांड से दहशत! हाथ, पैर और मुंह बांध पति-पत्नी और बेटे को जिंदा जलाया

आपको बता दें कि पिछले दिनों आगरा के डीएम से जिला अस्पताल के कोविड वार्ड से खाने की गुणवत्ता खराब होने को लेकर शिकायत की गई थी. शिकायत को आगरा के डीएम ने संज्ञान लिया. संज्ञान लेने के बाद आगरा डीएम ने खाद्य विभाग को निर्देश दिया कि जिला अस्पताल के कोविड वार्ड में खाद्य विभाग की टीम जाकर खाने की गुणवत्ता की जांच करें. आगरा डीएम के निर्देश के बाद रविवार को खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग की टीम खाने की गुणवत्ता को जांचने के लिए आवास विकास कॉलोनी में कोविड मरीजों के लिए संचालित हो रहे सामुदायिक किचन का निरीक्षण किया. 

आगरा: वन विभाग टीम ने पकड़े कीठम सेंचुरी झील से 3 कुंतल मछली चुरा रहे शिकारी

निरीक्षण के दौरान टीम ने रसोई में मौके पर तैयार हो रहे खाद्य पदार्थ जैसे रोटी, उबला चना, दाल,  सब्जी के नमूने को लिया. इन नमूने की जांच के लिए टीम ने खाद्य प्रयोगशाला में भेजा दिया है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें