आगरा: फतेहपुर सीकरी घूमने पहुंचे विदेश बाइकर्स मायूस होकर लौट गए वापस, ये है वजह

Smart News Team, Last updated: 06/09/2020 09:10 PM IST
  • ताजमहल और किले को छोड़करआगरा के सभी एतिहासिक स्मारक खोल दिए गए हैं. लेकिन रविवार को प्रदेश सरकार द्वारा लगाए गए लाकडाउन के कारण फतेहपुर सीकरी बंद था. जिसके बाद दिल्ली से आए विदेशी बाइकर्स स्मारक पर लगा ताला देखकर लौट गए.
फतेहपुरसीकरी

आगरा:   शहर के एतिहासिक स्मारक खुलने  के बाद घूमने आ रहे सैलानियों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ने लगी है.  लेकिन प्रदेश सरकार द्वारा अब केवल रविवार को लाकडाउन लागू करने का फैसला लिया गया है. जिसके चलते रविवार को दिल्ली में रह रहे कुछ विदेशी बाइकर्स फतेहपुर सीकरी पहुंचे और लाकडाउन के कारण बंद स्मारक का ताला लगा देखकर मायूस होकर वापस लौट गए.

जानकारी के मुताबिक अनलॉक के चौथे चरण में भी कंटेनमेंट जोन में आने के कारण जिलाधिकारी ने अभी ताजमहल और आगरा किला खोलने के आदेश नहीं दिए हैं. जबकि अन्य स्मारक खोल दिए गए हैं. जहां सैलानियों का घूमना-फिरना भी शुरू हो गया है. रविवार को प्रदेश सरकार ने सपूर्ण लॉकडाउन कर रखा है. कुछ विदेशी बाइकर्स रविवार को सुबह फतेहपुरसीकरी जा पहुंचे, वहां ताला लगा था. इस पर ये लोग बुलंद दरवाजा की ओर चले गए. वहां भी ताला लगा हुआ था. इन लोगों ने बाहर से ही फोटो खिंचवा ली और बाद में मायूस होकर लौट गए.

आगरा: 1 सितंबर से ताजमहल और आगरा किला छोड़कर खोले जाएंगे सभी स्मारक

ट्रेवल ब्यूरो के निदेशक सुनील गुप्ता का कहना है कि रविवार को बंदी होने के कारण पर्यटकों को आगरा के स्थान पर जयपुर भेजना पड़ रहा है. उनका आरोप है कि शहर के बाजारों में किसी तरह के कोरोना प्रोटोकाल का पालन नहीं हो रहा है. जबकि सैलानियों को इसके नाम पर रोका जा रहा है. उन्होंने कहा कि अब सभी ताजमहल, किला सहित सभी स्मारकों को सभी दिन खोला जाना चाहिए. नही तो पर्यटन पूरी तरह से खत्म हो जाएगा. उन्होंने कहा कि दिल्ली में काफी विदेशी लोग रहते हैं. वह यहां आना चाहते हैं लेकिन अगर ताज और किला खुला ही नहीं है तो विदेशी पर्यटक यहां आकर क्या करेंगे?

प्रशासन की जिम्मेदारी पर खोला जाए आगरा ताजमहल और किला: सांसद एसपी बघेल

इसके साथ ही ताजमहल मस्जिद इंतजामिया कमेटी के चेयरमैन मुनव्वर अली का कहना है कि 21 सितंबर से ताजमहल खुलने पर वह सभी का पूरा सहयोग करने को तैयार हैं. उन्होंने कहा कि हर नमाजी बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन करेगा. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें