आगरा: कमला नगर थाना का उद्घाटन, अब जिले में 43 और शहर में 18 पुलिस स्टेशन

Smart News Team, Last updated: 18/08/2020 10:51 PM IST
  • आगरा के कमला नगर क्षेत्र में चोरी और लूट की घटनाएं आम हैं. काफी समय से लोग यहां पर थाने की मांग कर रहे थे. मंगलवार को उत्तर प्रदेश पुलिस के एडीजी अजय आनंद ने कमला नगर थाने का उद्घाटन किया.
आगरा: कमला नगर थाना का उद्घाटन, अब जिले में 43 और शहर में 18 पुलिस स्टेशन

आगरा. आगरा जिला के 43वें थाना के तौर पर कमला नगर पुलिस स्टेशन शुरू हो गया है. यूपी पुलिस के एडीजी अजय आनंद ने औपचारिक रूप से मंगलवार को कमला नगर थाने का उद्घाटन किया. इस दौरान आगरा के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और मेयर नवीन जैन भी मौजूद रहे. नरेंद्र शर्मा कमला नगर थाना के पहले निरीक्षक बने हैं.

कमला नगर क्षेत्र में चोरी की घटनाओं के कारण इलाके के लोग पुलिस स्टेशन की मांग लंबे समय से कर रहे थे. इसके लिए प्रशासन को प्रस्ताव भेजा गया था. प्रशासन की स्वीकृति मिलने के बाद बल्केश्वर चौकी में थाना बनाने की तैयारी की गई. कमला नगर थाने में ब्रज विहार, कमला नगर और बल्केश्वर पुलिस चौकी को रखा गया. तीनों चौकी के तहत इलाके पहले की तरह ही रहेंगे.

आगरा: कर्मचारियों के नाम पर फर्जी फर्म बनाकर GST फ्रॉड करने वाला कारोबारी अरेस्ट

एसएसपी बबलू कुमार के अनुसार कमला नगर थाने में एक प्रभारी निरीक्षक, 3 चौकी प्रभारी, दो दरोगा, 3 हेड कॉन्स्टेबल, 17 आरक्षी और एक महिला आरक्षी कॉन्स्टेबल को तैनात किया गया है. पहले ये सभी न्यू आगरा थाने में तैनात थे. कमला नगर में चोरी और लूट की घटनाओं को रोकने के लिए इस थाने की स्थापना की गई है ताकि पुलिस की ओर से प्रभावी कार्रवाई की जा सके.

आगरा: कोरोना संक्रमित रवि ने दी गिरफ्तारी, हरीपर्वत अस्थाई जेल से हुआ था फरार

आगरा शहर में इसके साथ ही कुल 18 थाने हो गए हैं. हरि पर्वत सर्किल में चार थाने हैं जिसमें हरि पर्वत, सिकंदरा, न्यू आगरा और कमला नगर थाना है. जिले में थाने की संख्या 43 हो गई है. हाल ही में आगरा में रेंज साइबर क्राइम और विजिलेंस थाना भी खोला गया है. ये दो थाने जिला पुलिस के अंतर्गत नहीं आते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें