आगरा

लापरवाही: आगरा में कोरोना संक्रमित को होम क्वारंटाइन कर भूल गया स्वास्थ्य विभाग

Smart News Team, Last updated: 28/06/2020 02:59 PM IST
आगरा के एक कस्बे में संक्रमित पाए गए युवक को होम क्वारंटाइन करने के बाद जिला स्वास्थ्य विभाग उसे भूल ही गया। आखिरकार उसे सीएम पोर्टल पर शिकायत कर मदद मांगनी पड़ी।
प्रतीकात्मक फोटो

आगरा. ताजनगरी में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी के बाद भी जिले का स्वास्थ्य विभाग का लापरवाह रवैया साफ नजर आ रहा है। इसका हालिया उदाहरण एत्मादपुर कस्बे का है जहां एक कोविड-19 संक्रमित युवक को क्वारंटाइन करने के बाद स्वास्थ्य विभाग उसे भूल गया। क्वारंटाइन होने के बाद न ही उसकी किसी ने खैर खबर ली और न ही कोई टेस्ट कराया गया। खुद युवक ने विभाग को फोन किया तो कोई जवाब नहीं मिला। हार थककर युवक ने स्थानीय विधायक से शिकायत की।

गौरतलब है कि 11 जून को कस्बे का 25 वर्षीय युवक अपनी मां का इलाज कराने लखनऊ पीजीआई लखनऊ पहुंचा था। लखनऊ में दोनों मां बेटे का पहले कोविड-19 टेस्ट हुआ। 13 जून को दोनों वापस घर आ गए। अगले दिन युवक को लखनऊ से फोन आया कि वह संक्रमित है। बताया गया कि लखनऊ से स्वास्थ्य विभाग आगरा को खबर दे दी गई है।

फोन के बाद आगरा स्वास्थ्य विभाग की टीम युवक के घर आई और होम क्वारंटाइन कर दिया। साथ ही कुछ विटामिन की गोलियां भी दी गईं। इसके बाद जब विभाग की ओर से युवक कोई दिशा-निर्देश नहीं मिले तो युवक ने एसडीएम, सीएचसी प्रभारी को दोबारा जांच कराने का अनुरोध किया। युवक की कोई सुनवाई नहीं हुई।

शनिवार को युवक के 14 दिन पूरे हो गए। विभाग से कोई जवाब नहीं आया तो युवक ने स्थानीय विधायक रामप्रताप सिंह चौहान से शिकायत की। साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ के पोर्टल पर भी मामला डाला गया। जिसके बाद विधायक की दखल पर शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम आई। युवक को एंबुलेंस से जिला अस्पताल ले गई। नमूना लेने के बाद उसे घर छोड़कर सीएमओ कार्यालय से दो दिन बाद रिपोर्ट के लिए संपर्क करने के लिए कहा है।

अन्य खबरें