होम आइसोलेशन में कोरोना मरीजों को मिलेगी सस्ती जांच किट, मुफ्त होगी दवा

Smart News Team, Last updated: 08/08/2020 10:07 PM IST
आगरा के कोरोना संक्रमितों को होम आइसोलेशन से पहले प्रशासन सस्ती जांच किट के साथ मुफ्त दवाएं उपलब्ध कराएगा. मरीजों को इससे पहले बाजार में मनमानी कीमत चुकानी पड़ती थी.
आगरा में स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना संक्रमितों को होम आइसोलेशन से पहले सस्ती किट मिलेगी.

आगरा कोरोना संक्रमितों को अब होम आइसोलेशन के लिए महंगी किट खरीदने की जरूरत नहीं है. प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने मरीजों की समस्या का समाधान करने की योजना ढूंढ ली है. प्रशासन की तरफ से मरीजों को आइसोलेशन किट देने का फैसला किया गया है. इसमें जांच के उपकरणों के साथ कुछ दवाइयां भी शामिल की गई है.

आगरा के होम आइसोलेशन में जाने वाले संक्रमितों को पहले खुद ही किट खरीदनी थी. मेडिकल किट में डिजीटल थर्मामीटर या थर्मल स्कैनर, बीपी और शुगर नापने की मशीन, पल्स, आक्सीमीटर, मास्क, सेनेटाइजर और दवाइयां शामिल थी. जिसके लिए मेडिकल स्टोर पर मनमानी कीमत मांगी जा रही थी. 

आगरा: कोरोना आइसोलेशन सेंटर के मरीजों के नाश्ते में मिले कीड़े, जमकर मचा हंगामा

बाजार में सिर्फ जांच के उपकरणों के लिए 6150 से लेकर 9300 तक देने पड़ते थे. स्वास्थ्य विभाग ने दवाइयों की किट मुफ्त देने का विचार किया है. अन्य जांच उपकरणों के लिए मरीजों को 11 सौ रुपए कीमत देनी होगी. 

आगरा जेल में बंद कैदी कोरोना से संक्रमित, मचा हड़कंप, आधा दर्जन बंदी क्वारंटीन

प्रशासन आइसोलेशन किट सस्ते दामों पर उपलब्ध कराने का विचार कर रहा है. डीएम की तरफ से बताया गया कि इस किट में विटामिन की गोलियां और आइवरमैक्टिन दवाओं को शामिल किया गया है. इसमें हाइड्रोक्लोराइड, विटामिन सी-डी, अजीथ्रोमाइसिन, पैरासीटामोल, आइवरमैक्टिन और लक्षणों के मुताबिक दवाइयां रखी जाती हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें