ये कैसा समाज, दहेज में बाइक नहीं मिली तो शौहर ने बीवी को बोल दिया तीन तलाक

Smart News Team, Last updated: 14/09/2020 10:43 PM IST
  • दहेज में बाइक न मिलने के कारण पति ने पत्नी को तीन तलाक देकर घर से बाहर निकाल दिया. पीड़िता का कहना है कि उसे हर दिन दहेज के लिए उसके साथ मारपीट होती थी. उसके ससुरालवाले भी पति का साथ देते थे. पीड़िता ने सीएम पोर्टल पर शिकायत दर्ज कर दी, शिकायत थाने पहुंचते ही मुकदमा दर्ज किया जाएगा.
प्रतीकात्मक तस्वीर

आगरा: शहर में देहज में बाइक न मिलने पर तीन तलाक बोलकर पत्नी को घर से बाहर निकालने का मामला सामने आया है. पत्नी का आरोप है कि  निकाह के बाद पति बाइक की मांग करता था. मायके वालों ने बाइक की मांग पूरी नहीं की तो पति ने तीन तलाक बोलकर घर से निकाल दिया. जिसके बाद पीड़िता ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर पति की शिकायत की है. फिलहाल इस संबंध में मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है.

जानकारी के मुताबिक नगला देवजीत निवासी जूली का निकाह साल 2016 में मोहल्ले के समीर से हुआ था. जूली का आरोप है कि पति और ससुरालवाले उसके प्रताड़ित करते थे. उसका पति शादी में मिले दहेज से खुश नहीं रहता था. अगर कभी कोई बात आती तो उसे ताना देता. पति बाइक के लिए उसे आए दिन परेशान किया करता था। उसने अपना घर बचाने के लिए बहुत कुछ झेला. उसके पति ने कई बार उसके साथ बेरहमी से मारपीट की लेकिन वह खामोश रही. उसके  ससुरालीजन भी पति का साथ देते थे. जूली का कहना  है कि उसके मायके वालों की आर्थिक स्थिति अच्छी होती तो वे बाइक भी दे देते. इसलिए उसने कभी ससुराल की बात मायके में नहीं कही. लेकिन दो सितंबर को मामला अधिक बिगड़ गया है उसके पति ने उसे बेरहमी से पीटने के बाद तीन तलाक बोला और धक्के देकर घर से निकाल दिया.

आगरा DM का आदेश, कोविड अस्पतालों में मरीजों की निगरानी के लिए लगें सीसीटीवी

जूली ने  अपने साथ हुए अन्याय के खिलाफ मुख्यमंत्री जन सुनवाई पोर्टल पर  शिकायत की. जिसके बाद  पुलिस मामले की जांच करेगी. आरोप सही होने पर तत्काल मुकदमा लिखा जाएगा. इस पूरे प्रकरण के बारे में पूछने पर इंस्पेक्टर एत्मादुद्दौला उदयवीर मलिक ने बताया कि सीएम पोर्टल पर की गई शिकायत अभी थाने नहीं आई है. शिकायत मिलते ही तत्काल मुकदमा लिखा जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें