KOD सहित 6 संस्थानों पर आयकर का छापा, 50 बोगस कंपनियों का खुलासा, 15 ठिकानों पर कार्रवाई

Somya Sri, Last updated: Sat, 13th Nov 2021, 10:35 AM IST
  • आयकर विभाग की अधिकारियों की टीम ने गुरुग्राम के नामचीन कंपनियों और संस्थान किंगडम ऑफ ड्रीम्स, 32 माइल स्टोन, गीतांजलि होम्स प्राइवेट लिमिटेड और एस एल टूल्स सहित छह कंपनियों के 27 में से 15 ठिकानों पर छापेमारी की है. इस दौरान आयकर विभाग को गुरुग्राम, नोएडा ,कोलकाता, दिल्ली सहित कई बड़े शहरों में फर्जी पते पर 50 बोगस कंपनियों के बारे में पता चला है. आयकर विभाग की चल रही छापेमारी में करीब 700 से 800 करोड़ रुपए की चोरी का अनुमान सामने आ रहा है.
KOD सहित 6 संस्थानों पर आयकर का छापा, 50 बोगस कंपनियों का खुलासा, 15 ठिकानों पर कार्रवाई (प्रतिकात्मक फोटो)

आगरा: आयकर विभाग की अधिकारियों की टीम ने गुरुग्राम के नामचीन कंपनियों और संस्थान किंगडम ऑफ ड्रीम्स, 32 माइल स्टोन, गीतांजलि होम्स प्राइवेट लिमिटेड और एस एल टूल्स सहित छह कंपनियों के 27 में से 15 ठिकानों पर छापेमारी की है. इस दौरान आयकर विभाग को गुरुग्राम, नोएडा ,कोलकाता, दिल्ली सहित कई बड़े शहरों में फर्जी पते पर 50 बोगस कंपनियों के बारे में पता चला है. आयकर विभाग की टीम ने इन कंपनियों के बैंक के लॉकर में जमा रकम और ज्वैलरी की जांच कर रही है. बताया जा रहा है कि इन लॉकरों में 1 करोड रुपए और 5 करोड़ की ज्वेलरी मिली है.

मिली जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग की चल रही छापेमारी में करीब 700 से 800 करोड़ रुपए की चोरी का अनुमान सामने आ रहा है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक गीतांजलि होम्स प्राइवेट लिमिटेड ने फ्लैट सहित कई प्रॉपर्टी बेचवाने के लिए आगरा के सिसोदिया ब्रदर्स को गिफ्ट में मर्सिडीज कार भी दी थी. जिसका अभी तक कोई भी हिसाब सामने नहीं आया है. आयकर विभाग ने इसे टैक्स चोरी में शामिल कर लिया है.

आगरा पुलिस को मिला बड़ा सुराग, गोवा के चार लोग से लूट करने वाले CCTV में कैद

बताया जा रहा है दिसंबर और जनवरी में कई और बड़ी कंपनियों और संस्थानों पर इस तरह से कार्यवाई की जा सकती है. आयकर विभाग कई और बड़ी कंपनियों पर छापेमारी कर सकती है. सूत्रों के मुताबिक यह कंपनियां आयकर विभाग के रडार पर करीब एक महीने से थे. आयकर विभाग की ये कार्रवाई अबतक की बड़ी कार्यवाई मानी जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें