आगरा की क्रिकेटर पूनम और दीप्ति ऑस्ट्रेलिया बिग बैश महिला लीग में बिखेर सकती हैं जलवा

Ankul Kaushik, Last updated: Mon, 20th Sep 2021, 10:32 AM IST
  • आगरा की क्रिकेटर बेटियां पूनम यादव और दीप्ति शर्मा भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार खिलाड़ी हैं. अब यह दोनों महिला खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में खेलती नजर आ सकती हैं. हालांकि अभी इन दोनों के करार पर बात चल रही है.
भारतीय महिला क्रिकेट खिलाड़ी पूनम यादव और दीप्ति शर्मा

आगरा. ऑस्ट्रेलिया की महिला बिग बैश लीग में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की दो स्टार खिलाड़ी खेल सकती है. ये दो महिला खिलाड़ी आगरा की बेटियां पूनम यादव और दीप्ति शर्मा हैं. इस साल होने वाली बिग बैश लीग में यह खिलाड़ी अपना जलवा बिखेरती हुई नजर आ सकती है. खबरों के अनुसार पूनम यादव की ब्रिसबेन हीट्स और दीप्ति मेलबॉर्न स्टार्स की जर्सी में नजर आ सकती है. हालांकि अभी इन दोनों खिलाड़ियों के करार पर बात चल रही है. इस खबर के आने के बाद पूनम यादव के कोच मनोज कुशवाह ने बताया कि पूनम की बात ब्रिसबेन हीट्स टीम के मैनेजमेंट के साथ चल रही है और जल्द ही टीम के साथ करार किया जाएगा. इसके साथ ही दीप्ति शर्मा के कोच सुमित शर्मा ने की मानें तो दीप्ति भी इस साल बीबीएल में डेब्यू करेंगी.

यह पहली बार नहीं है जब कोई भारतीय महिला क्रिकेटर बीबीएल में हिस्सा ले रही है. इससे पहले हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना के साथ वेदा कृष्णमूर्ति भी ऑस्ट्रेलिया की महिला बिग बैश लीग में नजर आ चुकी हैं. हाल ही बीसीसीआई ने राधा यादव और शैफाली वर्मा को भी बीबीएल में खेलने की अनुमति दी थी. बीसीआई ने अपने नियमों में बदलाव करते हुए इन महिला खिलाड़ियों को अनुमति दी थी, इससे पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) महिला क्रिकेटरों को दुनिया भर की फ्रेंचाइजी लीग में खेलने की अनुमति नहीं देता था.

आगरा: दीप्ति शर्मा को क्रिकेट के लिए अर्जुन अवार्ड से किया गया सम्मानित

फिलहाल भारतीय महिला क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है और भारतीय महिला टीम यहां पर एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलेंगी. अगर दीप्ति शर्मा और पूनम यादव का करार बिग बैश लीग की महिला टीमों के साथ हो जाता है तो यह क्रिकेटर वापस इंडिया नहीं लौटेंगी. क्योंकि इस साल 14 अक्टूबर से बिग बैग महिला लीग का आयोजन होना है. बता दें दीप्ति ने हाल ही में इंग्लैंड में द हंड्रेड लीग खेली थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें