आगरा

अमीर बनना था, 12वीं के छात्र ने कारोबारी से मांगी 300 करोड़ की रंगदारी और फिर...

Smart News Team, Last updated: 31/07/2020 08:16 AM IST
  • ताजनगरी में करोड़पति बनने की चाहत में एक 12वीं के बच्चे ने 300 करोड़ रुपये की रंगदारी मांग डाली. कारोबारी के इतनी बड़ी रकम सुनकर होश उड़ गए. पुलिस मामले की जांच कर रही है.
अमीर बनने के लिए एक छात्र ने अपने पिता के सेठ को ही फोन लगा डाला

आगरा. ताजनगरी में एक 12वीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्र ने रातों-रात अमीर बनने के लिए एक सर्राफ कारोबारी को फोन करके पहले जान से मारने की धमकी दी और फिर 300 करोड़ रुपये की रंगदारी मांग डाली. इतनी बड़ी रकम सुनकर कारोबारी के होश उड़ गए और पुलिस से मदद की गुहार लगाई. पुलिस ने मामले की छानबीन करते हुए छात्र को दबोच लिया जिसके बाद सारी कहानी सामने आ गई.

मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार को छात्र ने सराफा कारोबारी मनोज गुप्ता से फोन पर कहा कि अपनी और परिवार की जान प्यारी है तो 300 करोड़ का इंतजाम कर लो. बाद में फोन करके बता दिया जाएगा कि पैसा कब और कहां पहुंचाना है. अगर चालाकी करी तो जान से हाथ धोना पड़ जाएगा.

राम मंदिर भूमि पूजन के दिन आगरा में मनेगी दिवाली, हिंदू संगठनों की पूरी तैयारी

रंगदारी का फोन आने के बाद कारोबारी घबरा गए और पुलिस से मदद की गुहार लगाई. पुलिस ने शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया और सर्विलांस की मदद से आरोपी को खोज निकाला जो इंटर का छात्र निकला. उसके पिता कारोबारी के यहां कर्मचारी हैं और रातों रात पैसा वाला बनने के लिए छात्र ने इस हरकत को अंजाम दिया.

सेक्स रैकेट क्वीन रोशनी को मिली जमानत, पुलिस नहीं पेश कर पाई गवाह और सबूत

आरोपी छात्र भरत ने पुलिस को बताया कि दिन-रात मेहनत के बाद पिता के वेतन से घर का खर्चा तक नहीं चलता. हां लेकिन उसने पिता से सुना है कि उनके सेठजी काफी पैसे वाले हैं. उसने सोचा अगर वह फोन करके पैसा मांग लेता है तो गरीबी दूर हो जाएगी.

छेड़खानी की सजा, आधी मूंछ काटी, सिर पर चौराहे का डिजाइन फिर जुलूस, 15 पर केस

दूसरी ओर पुलिस को शिकायत मिलते ही समझ आ गया था कि यह किसी प्रोफेशनल का काम नहीं है. इतनी बड़ी रंगदारी के मामले कभी सामने नहीं आते हैं. फिलहाल पुलिस ने आरोपी छात्र को पकड़ लिया है. मामले की जांच की जा रही है. 

 

 

अन्य खबरें