आगरा

आगरावालों सावधान: कोरोना से मौत के प्रतिशत दर में दिल्ली से आगे ताजनगरी

Smart News Team, Last updated: 19/06/2020 08:11 PM IST
  • ताजनगरी आगरा में कोरोना मरीजों की मौत का प्रतिशत राजधानी दिल्ली से ज्यादा है। जबकि दोनों जगहों में संक्रमितों की संख्या में अच्छा-खासा फर्क है।
दिल्ली से ज्यादा तेजी से मर रहे आगरा के कोरोना मरीज

आगरा. कोरोना वायरस को लेकर ताजनगरी आगरा से डराने वाली खबर सामने आई है। हैरत की बात है कि आगरा में कोरोना से हो रही मौतों का प्रतिशत दिल्ली और मुंबई से ज्यादा है। ताजनगरी में दिल्ली से दो परसेंट ज्यादा कोविड-19 मरीजों की जान गई है। जबकि दिल्ली में जांच और पॉजिटिव मामलों के आंकड़ें में काफी अतंर है।

गौरतलब है कि गुरुवार तक दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 47 हजार के पार हो गई जिनमें अभी तक 1900 लोग मारे जा चुके हैं। फिलहाल दिल्ली में संक्रमितों की मौत का दर 4:11 प्रतिशत है। वहीं आगरा में गुरुवार तक कुल 1116 संक्रमित लोग मिले जिनमें 72 मरीजों की मौत हो चुकी है। वर्तमान में आगरा में मृत्यु दर 6.30 प्रतिशत है जो दिल्ली से कहीं ज्यादा है।

जून में तोड़ा सबसे ज्यादा लोगों ने दम

आगरा में कोरोना संक्रमण की शुरुआत तीन मार्च से हो गई थी लेकिन किसी मरीज की मौत नहीं हुई। अप्रैल माह में आगरा में कुल 14 लोगों ने दम तोड़ा। मई में मौतों के आंकड़ें में भारी इजाफा हुआ और जिले के 28 संक्रमित लोगों की जान चली गई। ऐसे में जून महीने को पूरा होने में अभी 11 दिन बाकी हैं उसके बावजूद इस महीने मरीजों की मौतों की संख्या 70 पहुंच गई है जिनमें एक 12 साल की बच्ची भी शामिल है।

अन्य खबरें