आगरा जेल में बंद कैदी कोरोना से संक्रमित, मचा हड़कंप, आधा दर्जन बंदी क्वारंटीन

Smart News Team, Last updated: 08/08/2020 09:10 PM IST
  • आगरा की जिला जेल में बंद कैदी के कोरोना संक्रमित होने से हड़कंप मच गया. स्वास्थ्य विभाग की टीम जेल पहुंची और कैदी को आइसोलेट किया. वहीं अन्य बंदियों की थर्मल स्क्रीनिंग कर जांच की गई.
जेल में कैदी कोरोना पॉजिटिव निकलने से हड़कंप

आगरा. कोरोना वायरस ने आगरा की जिला जेल में फैलने लगा है. जिला जेल में बंद एक कैदी के संक्रमित होने से हड़कंप मचा है. शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की एक टीम जिला जेल पहुंची और संक्रमित बंदी को आइसोलेट कर दिया. वहीं उसके संपर्क में आने वाले आधा दर्जन कैदियों को क्वारंटीन कर दिया. कई कैदियों का कोरोना टेस्ट भी किया. जिनका सैंपल लेकर भेज दिया गया. साथ ही नगर निगम व फायर बिग्रेड की टीम ने जेल व परिसर को सेनेटाइज भी किया.

गौरतलब है कि मई महीने में जेल के तीन कैदी संक्रमित मिले थे जिन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बरौली अहीर में आइसोलेट किया गया था. उनकी सेहत ठीक होने के बाद जेल में वापस ले लिया गया. अब शुक्रवार की रात जेल में मर्डर के आरोप में बंद 65 वर्षीय सजायाफ्ता बंदी कोरोना पॉजीटिव मिले. कैदियों में खबर फैलते ही हड़कंप मच गया.

आगरा: सड़क किनारे खाने वाले ‘चटोरे’ ना बन जाएं कोरोना संक्रमण का कैरियर

मालूम हो कि शनिवार को डिप्टी सीएमओ के निर्देश पर टीम ने दर्जनों बंदियों की थर्मल स्क्रीनिंग की. जरूरत पड़ने पर जेलकर्मियों और कुछ कैदियों के सैंपल लिए जाएंगे.

आगरा: बिचपुरी चौकी के दारोगा और सिपाही कोरोना संक्रमित, चौकी क्वारंटाइन

जेल अधीक्षक शशिकांत मिश्र ने बताया कि कोरोना की रोकथाम के लिए कड़े कदम उठाए गए हैं. संक्रमित होने वाले कैदी से संपर्क में आने वाले 6 बंदियों को दूसरी बैरक में क्वारंटाइन किया है. डॉक्टरों की टीम निगरानी रख रही है. सभी बंदियो की जांच हो चुकी है. जरूरत पड़ने पर फिर कराई जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें