आगरा

गोदाम खाली कराने को हुआ जोंस मिल बम धमाका, स्वतंत्रता सेनानी का बेटा हिरासत में

Smart News Team, Last updated: 20/07/2020 08:42 PM IST
  • जोंस मिल कंपाउंड चार में रविवार की शाम हुए बम धमाके में आगरा पुलिस ने गोदाम के पुराने मालिक रज्जो जैन और उसके नौकर को हिरासत में लिया है.
जोंस मिल कंपाउंड

आगरा. जोंस मिल कंपाउंड चार में रविवार की शाम हुए बम धमाके में आगरा पुलिस ने रज्जो जैन और उसके नौकर को हिरासत में लिया है. नौकर तो हांग कर मालिक का नाम ले चुका लेकिन मालिक अभी इनकार कर रहा है. वहीं पुलिस का यह मानना है कि सोढ़ी ट्रांसपोर्ट से गोदाम खाली कराने के लिए मौके पर बम लगाया गया था. फिलहाल यह साफ नहीं है कि बम में किस विस्फोटक का इस्तेमाल हुआ. उसकी जांच चल रही है.

गौरतलब है कि रविवार शाम जोंस मिल कंपाउंड में बम धमाका हुआ. यह धमाका सोढ़ी ट्रांसपोर्ट के गोदाम के पीछे हुआ जिससे विशाल दीवार और एक गोदाम की छत ढह गई, आस-पास के घरों तक के शीशे टूट गए. यहां तक की गोदामों के शटर तक उखड़ गए थे.

जमीन खाली कराने को कराया गया जोंस मिल बम धमाका, स्वतंत्रता सेनानी का बेटा हिरासत में

पुलिस को प्रारंभिक जांच में यह साफ हुआ था कि सोढ़ी ट्रांसपोर्ट से गोदाम खाली करने के लिए कहा गया था. रज्जो जैन ने जमीन किसी बिल्डर को बेच दी थी. गोदाम खाली करने को लेकर दोनों के बीच कोई समझौता भी हुआ था मगर गोदाम खाली नहीं हुआ.

पुलिस ने सीसीटीवी में देखा कि पांच से छह लोग जोंस मिल स्थित रज्जो जैन के ऑफिस से निकले. उनके हाथ में एक बैग था. बैग काफी भारी प्रतीत हो रहा था. बैग को सोढ़ी ट्रांसपोर्ट के गोदाम के पीछे ले जाया गया जहां इनके वहां से हटते ही जोर का धमाका हुआ.

आगरा में वीकेंड लॉकडाउन का पर्यावरण पर असर, बदल गई ताजनगरी की आबोहवा

सीसीटीवी फुटेज में दिखने वालों की पहचान रज्जो जैन के कर्मचारियों के रूप में हुई. नौकर और चालक भी शामिल थे. एक नौकर का कहना है कि मालिक ने जो कहा उन्होंने किया, उन्हें नहीं पता था कि बैग में बम है. इसी आधार पर पूर्व स्वतंत्रता सेनानी के बेटे रज्जो जैन को हिरासत में लिया गया. पुलिस पूछताछ में रज्जो ने कुछ नहीं बताया.

पुलिस के अनुसार, विस्फोटक अधिनियम और आईपीसी की धारा 436 के तहत केस दर्ज किया गया है. इसी मुकदमे में आरोपियों को जेल भेजा जाएगा. सीओ ने बताया कि प्रारंभिक जांच में रज्जो जैन का हाथ निकलकर सामने आया है. उसे हिरासत में लिया गया है, पूछताछ चल रही है.

अन्य खबरें