आगरा: BAMS छात्र ने की विश्वविद्यालय में आत्मदाह करने की कोशिश

Smart News Team, Last updated: 10/10/2020 02:51 PM IST
  • आगरा में बीएएमएस छात्र ने विश्वविद्यालय में आत्मदाह करने की कोशिश की. छात्र केवी आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज का है. कई छात्र विश्वविद्यालय में परीक्षा ना कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. मौके पर पुलिस और विवि प्रशासन छात्रों को समझाने की कोशिश में जुटा है.
आगरा में बीएएमएस छात्र ने विश्वविद्यालय में आत्मदाह करने की कोशिश की. छात्र केवी आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज का है.

आगरा में बीएएमएस छात्र ने डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के पालीवाल पार्क परिसर में आत्मदाह करने की कोशिश की. छात्र परीक्षा कराने की मांग के लिए विवि में प्रदर्शन कर रहे हैं. इनमें से ही एक छात्र ने आत्मदाह की कोशिश की. ये केवी आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज के छात्र हैं जो परीक्षा ना कराने की मांग कर रहे हैं. वहीं कॉलेज को विवि से संबद्धता नहीं है. यह मामला अभी कोर्ट में लंबित है. बता दें कि विवि ने बीएएमएस की परीक्षा 13 अक्टूबर से कराने का कार्यक्रम जारी किया है.

छात्र कोर्ट का फैसला न आने तक परीक्षा ना कराने की मांग कर रहे हैं. आज विवि में पहुंचे छात्रों के से एक ने बाइक से पेट्रोल निकाल कर आत्मदाह की कोशिश की थी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छात्र को रोक लिया. वहीं पुलिस और विवि के अधिकारी छात्रों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं. छात्रों की मांग है कि परीक्षाओं को फैसला आने तक टाला जाए. 

भीख मांगने के लिए हाथी को किया अंधा, चुरमुरा हाथी संरक्षण केंद्र हो रहा उपचार

केवी आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज, एत्मादपुर बीएएमएस के छात्र दो दिन से धरने पर बैठे हैं. छात्रों ने मांग रखी कि उनकी भी परीक्षा कराई जाए या फिर हाईकोर्ट का निर्णय आने तक विश्वविद्यालय प्रशासन संबंधित पाठ्यक्रम की परीक्षा न कराए. छात्रों ने यह भी मांग रखी कि उन्हें किसी दूसरे कॉलेज से पंजीकृत कर परीक्षा दिलाई जाए. उनका कहना है कि विश्वविद्यालय प्रशासन यदि हाईकोर्ट के निर्णय आने के बाद कोई कदम उठाने के लिए कह रहा है तो बाकी कॉलेजों के संबंधित पाठ्यक्रम के छात्रों की परीक्षा क्यों कराई जा रही है?

आगरा: नाबालिग की हत्या, परिजनों का पड़ोसी पर आरोप, पुलिस को ऑनर किलिंग का शक

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें