सील होने की कगार पर आगरा का लेडी लॉयल अस्पताल, तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण

Smart News Team, Last updated: Sun, 30th Aug 2020, 6:54 PM IST
  • लेडी लॉयल हॉस्पिटल में आगरा ही नहीं बल्कि अन्य जिलों से भी गर्भवती महिलाएं अपने इलाज के लिए आती हैं. मरीजों की बढ़ती संख्या के कारण यहां कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है. पिछले 15 दिनों में यहां का स्टाफ भी संक्रमित हुआ है. यदि यही स्थिति आगे भी बनी रही तो अस्पताल को सील करना पड़ सकता है.
आगरा की लेडी लॉयल हॉस्पिटल में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है.

आगरा. जिले का सबसे बड़ा महिला अस्पताल लेडी लॉयल हॉस्पिटल अब सील हो सकता है।.दरअसल यहां की ओपीडी में लगातार बढ़ रहे मरीज इसका एक कारण है, जिससे चलते अस्पताल में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. इस अस्पताल में केवल आगरा ही नहीं बल्कि आसपास के जिलों की भी गर्भवती महिलाएं इलाज के लिए आती हैं. कोरोना काल से अब तक यह अस्पताल महिलाओं के लिए संजीवनी बना है.

पिछले 15 दिनों के दौरान यहां डॉक्टर्स, नर्सेज ,फार्मासिस्ट, आया, सफाई कर्मी और काउंसलर तक कोरोना संक्रमित हुए हैं. पिछले 5 दिनों में ही अस्पताल प्रबंधन के 20 लोगों को होम आइसोलेट किया गया है. अगर ऐसी स्थिति आगे भी रही तो जल्द ही लेडी लॉयल हॉस्पिटल को कुछ दिनों के लिए सील करना पड़ेगा.

आगरा: महिला सिपाही के साथ रेप मामले में परिजनों समेत लोको पायलट पर मुकदमा दर्ज

इस हॉस्पिटल के सील हो जाने से गर्भवती महिलाओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा. यहां तक कि उनकी जान तक पर भी आ सकती है.जिले में महिलाओं के लिए यही एकमात्र अस्पताल है, जिसने कोरोना काल में महिलाओं के सुरक्षित प्रसव कराए हैं और उनकी जान बचाई है.

आगरा: अनलॉक 4 में भी बंद रहेगा एकलव्य स्टेडियम, एक सितंबर से थी खुलने की उम्मीद

यदि आंकड़ों की बात करें तो 25 अप्रैल को इस महिला अस्पताल में सर्वाधिक 187 प्रसव कराए गए थे, जिससे अस्पताल का 135 साल का रिकॉर्ड टूटा था. यहां अभी रोज 70 से 80 डिलीवरी कराई जा रही है. इसके अलावा इस अस्पताल के 10 डॉक्टरों को तो पांच महीनों से कोई अवकाश तक नहीं मिला.

आगरा: दो रोटी के लिए एथलीट पर कर दिया हमला, सोचा बैग में मिलेगा खाने का डब्बा

लेकिन अब अस्पताल में कोरोना का संक्रमण बढ़ने से यहां की स्थितियां बेकाबू हो गई हैं. अस्पताल में एंटीजन टेस्ट और कोविड-19 के केंद्र बनाए गए हैं. इसके अलावा यहां एक फीवर क्लीनिक,दो ओपीडी और पांच ओटी भी बनाई गई हैं. लेकिन इन सबके बीच ओपीडी में लगातार महिलाओं की संख्या बढ़ रही है जो यहां कोरोना संक्रमण फैलने का सबसे बड़ा कारण बन रहा है.

आगरा: धार्मिक स्थल की प्रतिमाएं तोड़ने पर बजरंग दल और विहिप का हंगामा

अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक डॉ कंचन अग्रवाल ने बताया कि अस्पताल में कोरोना वायरस का संक्रमण न फैले इसके लिए सख्ती तो करनी पड़ेगी क्योंकि रेड जोन में भी प्रसव कराए जा रहे हैं. यदि हम सरकारी अस्पतालों की बात करें तो सिर्फ़ जिला महिला चिकित्सालय में ही ओपीडी को संचालित किया जा रहा है. लेकिन इनमें भी पिछले दो महीनों से 250 से ज्यादा पर्चे बने हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें