14 अगस्त तक नहीं कर सकते लर्निंग डीएल के आवेदन, परमिट-परमानेंट लाइसेंस बनना जारी

Smart News Team, Last updated: 06/08/2020 11:37 AM IST
  • कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए आगरा प्रशासन ने फैसला लिया है कि 14 अगस्त तक लर्निंग डीएल के आवेदन नहीं कर सकते हैं. हालांकि परमिट-परमानेंट लाइसेंस बनना जारी रहेगा.
14 अगस्त तक नहीं कर सकते लर्निंग डीएल के आवेदन, परमिट-परमानेंट लाइसेंस बनना जारी

आगरा के संभागीय परिवहन विभाग ने फैसला लिया है कि कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के कारण छह से 14 अगस्त तक के लर्निंग (प्रशिक्षु) डीएल के आवेदन को मुख्यालय के निर्देश पर निरस्त किया जाए. दरअसल, कोरोना के केस आगरा में तेजी से बढ़ रहे हैं. ऐसे में सरकारी विभाग कम कर्मचारियों के साथ काम कर रहा है. फैसला लिया गया है कि अब 15 अगस्त के बाद विभाग निर्णय लेगा कि डीएल के आवेदन दोबारा कब से शुरू किए जाएं.

एआरटीओ प्रशासन एके सिंह ने बताया कि कोरोना तेजी से फैल रहा है. संभागीय परिवहन विभाग के दूसरे जिले के एक अधिकारी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं, जबकि एक कर्मचारी की मौत हो चुकी है. विभाग इस घटना के बाद पूरी तरह हरकत में आया है. इसके अलावा विभाग में स्टाफ की कमी के कारण और स्टाफ को सुरक्षित रखे जाने की कोशिश जारी है.

इंस्पेक्टर समेत कई सिपाहियों से था आगरा के हिस्ट्रीशीटर मोनू का संपर्क, कार्रवाई

आरटीओ में स्लॉट कम होने के बाद भी दफ्तर में भीड़ जुटी रहती है. इसी को देखते हुए मुख्यालय द्वारा छह से 14 अगस्त तक के लिए सभी लर्निंग डीएल के कार्य निरस्त किए जा रहे हैं. लर्निंग डीएल से संबंधित कार्य का निर्णय 15 अगस्त के बाद लिया जाएगा. वहीं परमिट, परमानेंट लाइसेंस बनना जारी रहेंगे.

आगरा: पीएसी के 17 जवान और पांच पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित, कुल आंकड़ा 1963

बता दें कि अनलॉक 3 की प्रक्रिया शुरू होते ही सरकारी विभागों में काम शुरू हो गया है लेकिन अभी कर्मचारियों की संख्या कम है. वहीं विभागों में लोगों की आवाजाही शुरू होने से कर्मचारी कोरोना संक्रमित भी होते जा रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें