आगरा: ग्राहक बनकर दिए एक हजार एडवांस और लूटकर ले गए लाखों का सोना

Smart News Team, Last updated: 05/09/2020 02:59 PM IST
  • आगरा में लोगों को लूटने के लिए बदमाश नए-नए तरीके अपना रहे हैं. बदमाश एक ज्वैलर को लूटने के लिए उसकी दुकान में ग्राहक बनकर गए. सामान पसंद किया और शातिर अंदाज में लाखों का सोना लूटकर ले गए.
आगरा सर्राफा बाजार बंद

आगरा. आगरा के राजपुर चुंगी के गुप्ता ज्वैलर की दुकान में शुक्रवार को लाखों की चोरी हुई. दिनदहाड़े चोरों ने दुकान में मालिक और सभी कारिगरों के सामने से शातिर अंदाज में तीन लाख के आभूषण चोरी कर लिए. दिनदहाड़े दो शातिरों ने दुकान से तीन लाख रुपये का सोना पार कर दिया. पहले दोनों ग्राहक बनकर दुकान में घुसे और फिर आभूषणों की डब्बी चुरा ली. 

दुकान मालिक ने बताया कि उनकी दुकान में दो लोग ग्राहक बन कर आए. घटना दोपहर करीब तीन बजे की है. शिवशंकर गुप्ता उस समय दुकान पर मौजूद थे. उनका बेटा रोहित घर खाना खाने गया था. दोनों युवक बाइक से आए थे. उन्होंने दुकान में आकर चांदी का सामान खरीदने के लिए देखा. फिर एक युवक ने कहा कि वो सोने का पैंडेंट खरीदना चाहता है. 

आगरा तिहरे हत्याकांड में आरोपी सुभाष के भाई को सबूत मिटाने के आरोप में भेजा जेल

शिवशंकुर गुप्ता ने बताया कि ग्राहक की आवाज उनकी समझ नहीं आ रही थी. पहले ग्राहक ने इशारे से कुंडल दिखाने के लिए कहा. उन्होंने डिब्बा उसके सामने रख दिया. दूसरे ग्राहक ने पैंडेंट निकालने को कहा. वह पैंडेंट निकालने के लिए पीछे मुड़े तो उन शातिरों ने कुंडल के डब्बे से एक डिब्बी गायब कर दी. इसके बाद वो दोनों एक सामान पसंद करके दुकानदार को एक हजार रुपये एडवांस देकर ये कह गए कि पैंडल पसंद है और कुछ देर बाद उसे ले जाएंगे. 

आगरा: कांग्रेस ने करवाई जीडीपी की उठावनी, देहांत बताकर जताया शोक

दुकानदारों को इसमें पहले तो कुछ गलत नहीं लगा और वो मान गए. बाद में वो बाहर निकाल कर दिखाए सामान को समेटने लगे तो उन्हें जानकारी हुई कि एक डिब्बी गायब है. इससे पहले की वो कुछ कर पाते वो दोनों चोर बाइक पर बैठकर जा चुके थे. दुकानदार ने बताया कि उस डिब्बी में लगभग तीन लाख रुपये के सोने के आभूषण थे. इसके बाद सीसीटीवी की जांच की गई तो दोनों चोर शातिर तरीके से चोरी करते दिखे. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची. आरोपियों को तलाशा लेकिन वो नहीं मिले.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें