ट्रेन पहले से थी रद्द, अब कोहरे के चलते लखनऊ-आगरा फ्लाइट 26 दिसंबर तक हो गई निरस्त

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Thu, 2nd Dec 2021, 2:34 PM IST
  • आगरा-लखनऊ के बीच उड़ान भरने वाली इंडिगो एयरलाइंस फ्लाइट खराब मौसम व कोहरे के चलते 26 दिसंबर तक रद्द कर दी गई है. इससे पहले रेल प्रशासन ने आगरा-लखनऊ इंटरसिटी समेत कई लंबी दूरी सफर कराने वाली ट्रेनों को स्थगित कर दिया था.
प्रतीकात्मक फोटो

आगरा/लखनऊ. आगरा और लखनऊ के हवाई यात्रियों के लिए बुरी खबर है. ताजनगरी आगरा से राजधानी लखनऊ के बीच उड़ान भरने वाली इकलौती इंडिगो एयरलाइंस फ्लाइट 26 दिसंबर तक रद्द कर दी गई है. खराब मौसम और कोहरे की आशंका के चलते यूपी के इन दो प्रमुख शहरो के बीच हवाई यात्रा निरस्त की गई है. बता दें कि गुरुवार सुबह से आसमान में बादल छाए हुए हैं. खराब मौसम के बीच मौसम विभाग ने हल्की रिमझिम बारिश होने की पूर्वानुमान जताई है. आशंका जताई जा रही है कि ठंड के इस मौसम में आगामी दिनों में घने कोहरे छाए रह सकते हैं.

खेरिया एयरपोर्ट डायरेक्टर ए. अंसारी ने बताया कि इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट 26 दिसंबर तक निरस्त रहेगी. यह फ्लाइट 27 दिसंबर से पहले की तरह सुबह 8.25 पर लखनऊ से आगरा के लिए उड़ान भरेगी. उसके बाद लखनऊ से आगरा के लिए उड़ान भरने वाली ये फ्लाइट सप्ताह में चार दिन सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को उपलब्ध रहेगी. बता दें कि पिछले कई दिनों से आसमान में धुंध के कारण फ्लाइट के एयरपोर्ट पर लैंडिंग करने में देरी देखने को मिल रही थी. 

नाक-कान दर्द भी सीरियस है, घुसकर अंडे दे रहे मच्छर-मक्खी, हड्डी और पर्दे खा रहे लार्वा

बता दें कि कोहरे के चलते रेल प्रशासन ने पहले ही आगरा-लखनऊ इंटरसिटी समेत कई लंबी दूरी सफर कराने वाली ट्रेनों को स्थगित कर दिया था. अब खबर आ रही है कि खराब मौसम व आसमान में बादल और कोहरे के चलते इंडिगो एयरलाइंस नें लखनऊ से आगरा के बीच हवाई यात्रा कराने वाली इकलौती फ्लाइट को भी 26 दिसंबर तक रद्द कर दिया है.

CM योगी का फरमान, सूबे के सभी एयरपोर्ट, बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन पर हो कोरोना टेस्ट

मौसम विभाग का पूर्वानुमान

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि आगरा समेत आसपास के कई जिलों में हल्की बारिश हो सकती है. गुरुवार सुबह से बादल छाए हुए हैं. ताजनगरी के पड़ोसी जिलों में बूंदाबांदी होने के कारण ठंड बढ़ गई है. गुरुवार को जिले का न्यूनतम तापमान 15.7 डिग्री तक चला गया है. मौसम विभाग ने बताया है कि आने वाले 5 से 7 दिनों तक सुबह में कोहरा छाए रहने की संभावना है. इसके आलावा गुरुवार सुबह 9 बजे आगरा का AQI पैमाने पर 329 दर्ज किया गया जो स्वास्थ्य के लिहाज से खराब स्थिति पर है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें