आगरा: महंत नृत्य गोपाल दास कोरोना पॉजिटिव, CM योगी ने कहा-मेदांता में करें भर्ती

Smart News Team, Last updated: 13/08/2020 12:38 PM IST
  • मथुरा के महंत नृत्य गोपाल दास की तबीयत अचानक खराब हो गई. उन्हें बुखार और खांसी की शिकायत बताई गई जिसके बाद हुई कोरोना जांच में वो पॉजिटिव पाए गए. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कहने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उन्हें मेदांता में भर्ती करवा रही है.
आगरा: महंत नृत्य गोपाल दास की तबीयत खराब, स्वास्थ्य विभाग की टीम इलाज को पहुंची

आगरा. महंत नृत्य गोपाल दास की गुरुवार सुबह तबीयत अचानक बिगड़ गई. मथुरा के जिलाधिकारी, सीएमओ और स्वास्थ्य विभाग की टीम उनके इलाज के लिए मंदिर पहुंच गई है. एंटीजन किट से जांच के बाद उन्हें कोरोना पॉजिटिव पाया गया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बेहतर इलाज के लिए उन्हें मेदांता ले जाएं. जिसके बाद महंत को गुड़गांव ले जाने की तैयारी की जा रही है. एडवांस लाइफ सपोर्ट वाली एंबुलेंस से उन्हें ले जाएंगे. नोडल अधिकारी ने बताया कि श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर बुधवार रात को मथुरा स्थित जन्म स्थान पर जन्माष्टमी का महा अभिषेक और अन्य कार्यक्रम संपन्न किए गए. इसमें महंत नृत्य गोपाल दास शामिल रहे.

नोडल अधिकारी डॉक्टर भूदेव ने बताया कि रात में जन्माष्टमी का कार्यक्रम संपन्न होने के बाद महंत मथुरा जंक्शन रोड स्थित हनुमान मंदिर पर पहुंच गए. रात में उन्होंने वहां आराम किया. जानकारी आई की गुरुवार सुबह अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई. सूचना मिलते ही जिलाधिकारी सर्वज्ञ राम मिश्र और सीएमओ मंदिर पर पहुंच गए. एंटीजन किट से जांच में वो कोरोना पॉजिटिव.

आगरा: 32 नए कोरोना संक्रमितों मिले, कोविड केस की कुल संख्या 2 हजार के पार

अधिकारियों के साथ स्वास्थ्य विभाग की एक टीम एंबुलेंस सहित मंदिर पर पहुंच गई थी. हनुमान मंदिर पर ही महंत नृत्य गोपाल दास का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया. शुरुआत में उनकी तबीयत के बारे में पूरी जानकारी नहीं हो पाई थी. हालांकि बुखार और खांसी को कोरोना लक्षण मानते हुए उनका कोरोना टेस्ट हुआ तो वो संक्रमित मिले.

डॉ दीप्ति के पिता को नहीं पुलिस पर भरोसा, CM को लिखा पत्र

बताया गया है कि महंत नृत्य गोपाल दास को बुखार आया था और थोड़ी खांसी थी. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उन्हें दवाएं दे दी थीं. अब उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है. स्वास्थ्य विभाग की टीम डीएम और सीएमओ अभी नृत्य गोपाल दास के पास ही हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें