आगरा

आगरा के लिए बढ़ी परेशानी, कोरोना के साथ मलेरिया और डेंगू भी फैलना शुरू

Smart News Team, Last updated: 29/07/2020 08:45 AM IST
  • बदलते मौसम के कारण आगरा में कोरोना के साथ मलेरिया और डेंगू भी फैल रहा है. इससे स्वास्थ्य विभाग की परेशानी बढ़ गई है.
आगरा के लिए बढ़ी परेशानी, कोरोना के साथ मलेरिया और डेंगू भी फैलना शुरू

आगरा के लिए एक नई परेशानी खड़ी हो गई है. कोरोना वायरस के साथ ताजनगरी में मलेरिया और डेंगू ने भी पैर पसार दिए हैं. कोरोना टास्क फोर्स के सामने दोहरी चुनौती आ गई है. डेंगू अैर मलेरिया के मरीज मिलने पर कोरोना टेस्ट कराए जाएंगे. स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन ने भी इससे निपटने की तैयारी शुरू कर दी है. इसके लिए टीकाकरण के साथ अभियान चलाकर लोगों को जागरूक किया जाएगा.

चार माह से भी ज्यादा समय से ताजनगरी कोरोना वायरस के संक्रमण से जूझ रही है. अब मौसम में बदलाव आ गया है. इससे मलेरिया और डेंगू के मरीज मिलने शुरू हो गए हैं. पहले मरीजों के कोरोना टेस्ट होंगे उसके बाद सरकारी और निजी अस्पताल उन्हें भर्ती करेंगे. एक साथ तीन-तीन बीमारियों का इलाज करना होगा.

आगरा में मिले कोरोना के 25 नए केस, कुल संक्रमित 1677

पूर्व के वर्षों का इतिहास बताता है कि मलेरिया और डेंगू के मरीजों से ही अस्पताल हाउसफुल रहा करते थे. ऐसे में कोरोना काल के दौरान यदि इन मरीजों की संख्या ज्यादा हुई तो इलाज को लेकर भी परेशानी आ सकती है. इसके लिए प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है.

कोरोना काल में अंधी लूट, 10 गुना ज्यादा एम्बुलेंस का किराया, जरा सी दूर के 15000

जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण कराएं. साथ ही इन बीमारियों से बचाव के लिए लोगों के बीच जागरूकता अभियान भी चलाएं. सभी मरीजों के कोरोना टेस्ट अनिवार्य कर दिए हैं. मरीजों और डॉक्टरों को ज्यादा सावधानी बरतने के लिए कहा गया है. मास्क अनिवार्य कर दिया गया है.

अन्य खबरें