आगरा

सरकारी कर्मचारी बताकर महिलाओं को देता लोन का झांसा फिर फोन पर करता 'गंदी बात'

Smart News Team, Last updated: 28/06/2020 02:32 PM IST
ताजनगरी आगरा में एक शख्स जिला उद्योग केंद्र का कर्मचारी बनकर पहले महिलाओं को बैंक लोन के झांसे में फंसाता और फिर फोन पर अश्लील बात करता था। शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज किया है। आरोपी की तलाश की जा रही है।
जिला उद्योग केंद्र का कर्मचारी बनकर पहले महिलाओं को बैंक लोन के झांसे में फंसाता और फिर फोन पर अश्लील बात करता था।

आगरा. ताजनगरी आगरा में एक शख्स जिला उद्योग केंद्र का कर्मचारी बनकर पहले महिलाओं को लोन दिलाने की झांसे में फंसाता फिर जो महिलाएं उसके संपर्क में आ जाती उनसे फोन पर अश्लील बातें किया करता। पिछले दिनों एक ऑडियो वायरल होने पर जिला उद्योग केंद्र के अधिकारियों को इसकी भनक लगी। मामले की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने इसे रेंज साइबर सेल को सौंप दिया। जांच के बाद आरोपी के खिलाफ छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज किया गया है। फिलहाल वह फरार जिसकी तलाश की जा रही है।

दरअसल ताजनगरी के नुनिहाई में जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केंद्र है। इस केंद्र से पीएमईजीपी,ओडीओपी और युवा स्वरोजगार योजना योजनाओं के तहत लोन के आवेदन कार्यालय से बैंक शाखाओं को भेजे जाते हैं। इसी वजह से इस केंद्र में महिलाएं और पुरुष लोन के आवेदन के लिए आते हैं। ऐसे में आरोपी कार्यालय के बाहर यहां आने वाली महिलाओं को जिला उद्योग कर्मचारी के रूप में अपना परिचय देता था।

लोन का झांसा देकर किसी तरह उनका मोबाइल नंबर ले लेता। बाद में आरोपी महिलाओं को फोन करता और उनसे अश्लील बातें करता। हाल ही में कार्यालय में आकर कुछ महिलाओं ने इस बाबत शिकायत की और एक ऑडियो भी दिया। ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। कार्यालय के किसी भी कर्मचारी अश्लील बातें करने वाले की आवाज को नहीं पहचान पाए।

जिला उद्योग केंद्र के उपायुक्त ने आईजी रेंज के कार्यालय में शिकायत की। वायरल ऑडियो को जांच के लिए भेजा गया। साइबर सेल की जांच में सामने आया कि कर्मचारी बनकर कॉल करने वाला धर्मेंद्र सिंह निवासी चिरहौल है। शनिवार को धर्मेंद्र के खिलाफ छेड़छाड़ की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस ने बताया कि आरोपी की तलाश की जा रही है। गिरफ्तार करने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

अन्य खबरें