मणप्पुरम गोल्ड डकैतीकांड: एक और इनामी बदमाश मुठभेड़ में अरेस्ट, 2 Kg सोना बरामद

Smart News Team, Last updated: Mon, 2nd Aug 2021, 11:35 AM IST
  • मणप्पुरम गोल्ड फाइनेंस शाखा डकैती मामले में फरार एक और बदमाश रेनू पंडित को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी के पास से पुलिस को 2 किलोग्राम सोना बरामद हुआ है. रेनू पंडित के ऊपर एसएसपी आगरा ने 25 हजार का इनाम घोषित किया था.
मणप्पुरम गोल्ड डकैतीकांड में शामिल इनामी बदमाश रेनू पंडित मुठभेड़ में अरेस्ट (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आगरा. आगरा के मणप्पुरम गोल्ड फाइनेंस शाखा डकैती मामले में पुलिस के हाथ एक और सफलता लगी है. इस डकैतीकांड में फरार चल रहे एक और बदमाश रेनू पंडित को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया गया है. बदमाश रेनू पंडित के ऊपर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित था. जिसे एसएसपी आगरा ने घोषित किया था. गिरफ्तारी के बाद पुलिस को बदमाश के पास से 2 किलोग्राम सोना बरामद हुआ है. इस डकैतीकांड में अब गिरोह का मास्टरमाइंड एवं सरगना नरेंद्र उर्फ लाला फरार चल रहा है. पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है.

गौरतलब है कि 17 जुलाई 2021 को आगरा के कमला नगर स्थित मणप्पुरम गोल्ड फाइनेंस शाखा में दिनदहाड़े नकाबपोश बदमाशों ने एक बड़ी लूट की वारदात को अंजाम दिया था. बदमाशों ने हथियार के दम पर 17 किलो सोना और पांच लाख रुपये कैश की लूट की थी. जिसके बाद वहाँ से फरार हो गए थे. इस वारदात के दो घंटे बाद ही पुलिस ने दो आरोपियों निर्दोष सिंह और मनीष पांडेय को मुठभेड़ में धर दबोचा था. लेकिन मुठभेड़ के दौरान चली गोली से दोनों घायल हो गए थे और अस्पताल में दोनों की मौत हो गई.

UP पुलिस संग मुठभेड़ में घायल मणप्पुरम कांड का डकैत, चोरी का माल-सोना बरामद

इस डकैतीकांड में शामिल दो बदमाशों के एनकाउंटर के बाद आरोपी प्रभात शर्मा ने कमला नगर थाने में आत्मसमर्पण कर दिया था. उसने एनकाउंटर के डर से पुलिस के सामने समर्पण किया था. पूछताछ के दौरान उसने इस लूट की वारदात में शामिल होने की बात कबूल की थी. साथ ही यह भी बताया था कि उसे लूट के माल में कोई हिस्सा नहीं मिला है. इसके बाद पुलिस ने इस वारदात में शामिल एक और आरोपी संतोष जाटव उर्फ चाचा को गिरफ्तार किया था. संतोष पर 25 हजार का इनाम घोषित था. गिरफ्तारी के बाद आरोपी के पास से पुलिस को करीब 1 किलोग्राम सोने के आभूषण और 63 हजार रुपये बरामद हुए थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें