मणप्पुरम डकैतीकांड: बदमाश प्रभात ने किया सर्मपण, लूट के माल में नहीं मिला हिस्सा

Smart News Team, Last updated: Thu, 22nd Jul 2021, 8:16 AM IST
  • बुधवार को कमला नगर थाने में बदमाश प्रभात शर्मा ने आत्मसमर्पण कर दिया. प्रभात शर्मा मणप्पुरम गोल्ड फाइनेंस की शाखा में हुई डकैती की वारदात में शामिल था. लूट के माल में हिस्सा नहीं मिलने से और एनकाउंटर के डर से उसने पुलिस के सामने समर्पण कर दिया.
बदमाश प्रभात शर्मा ने किया आत्मसमर्पण (फाइल फोटो)

आगरा. ताजनगरी में मणप्पुरम गोल्ड फाइनेंस की शाखा में बीते दिनों हुए डकैतीकांड में पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल की है. इस वारदात को अंजाम देने वाले लाला गैंग के बदमाश प्रभात शर्मा ने बुधवार को कमला नगर थाने में आत्मसमर्पण कर दिया. इस डकैतीकांड में दो बदमाश निर्दोष सिंह और मनीष पांडेय वारदात के दिन ही एनकाउंटर में मारे जा चुके है. इस कारण प्रभात शर्मा ने एनकाउंटर से भयभीत होकर खुद को पुलिस के हवाले कर दिया. इसके अलावा उसे लूट के कैश और सोने में भी कोई हिस्सा नहीं मिला था. प्रभात शर्मा से पूछताछ के दौरान पुलिस को कई महत्वपूर्ण जानकारियां मिली है.

आईजी रेंज नवीन अरोरा ने बताया कि बुधवार को एक युवक कमला नगर थाने में पहुंचा और अपना नाम प्रभात शर्मा बताया. उसने पुलिस से कहा कि मणप्पुरम गोल्ड फाइनेंस की शाखा में हुई डकैती की वारदात में वह भी शामिल था और पुलिस को उसकी तलाश है. उसने बताया कि वह समर्पण करने के लिए आया है. थाने आने से पहले उसने अपने कई परिचितों को अपने समर्पण की जानकारी दी है.

मणप्पुरम गोल्ड लूट: पुलिस एनकाउंटर में घायल दोनों आरोपियों की अस्पताल में मौत

बदमाश प्रभात शर्मा के समर्पण की जानकारी मिलते ही पुलिस के अधिकारी कमला नगर थाने पहुंचे. जिसके बाद आरोपी से पूछताछ की गई. पूछताछ के दौरान उसने इस डकैतीकांड में शामिल होने की बात कबूल की. उसने बताया कि उसे लूट की रकम में कोई हिस्सा नहीं मिला है. लूट का सारा माल फिरोजाबाद के हिस्ट्रीशीटर नरेंद्र उर्फ लाला के पास है.

मिनटों में कंगाल किया आगरा का मणप्पुरम गोल्ड बैंक, 8 करोड़ से ज्यादा की लूट

आईजी रेंज नवीन अरोरा ने बताया कि बदमाश प्रभात सिंह मूल रूप से मटसेना, कनेटा (फिरोजाबाद) का रहने वाला है. उसने पुलिस के दबाव में आत्मसमर्पण किया है. वह पिछले नौ महीने से आगरा में रह रहा था. उन्होंने बताया कि प्रभात शर्मा से पूछताछ के दौरान बदमाशों के बारे में कई अहम जानकारियां मिली है. यह भी पता चला है कि कौन बदमाश कहां भागा था. पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें