आगरा

आगरा: मंडल के यात्रियों को बड़ी राहत, 4 पैसेंजर ट्रेन चलाने की तैयारी में रेलवे

Smart News Team, Last updated: 19/06/2020 11:22 AM IST
  • आगरा मंडल में रेलवे चार पैसेंजर ट्रेनों को चलाने की तैयारी कर रहा है। ये पैसेंजर ट्रेनें मेल, एक्सप्रेस के रूप में चलाई जाएंगी। यात्रियों को इनमें सफर के लिए रिजर्वेशन कराना होगा।
आगरा मंडल में चार पैसेंजर ट्रेनों के परिचालन की तैयारी।

आगरा. कोरोना काल में आगरा मंडल में रेलवे अब पैसेंजर ट्रेनों के परिचालन की तैयारी कर रहा है। ये पैसेंजर ट्रेनें मेल, एक्सप्रेस के रूप में चलाई जाएंगी। यात्रियों को इनमें सफर के लिए रिजर्वेशन कराना होगा। कम दूरी की इन ट्रेनों के चलने से आगरा मंडल के आगरा व मथुरा और आसपास के लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। ये नई ट्रेनें आगरा-झांसी पैसेंजर, मथुरा-जयपुर पैसेंजर, मथुरा-सवाईं माधोपुर पैसेंजर और मथुरा-भिवानी पैसेंजर के रूप में चलाई जाएंगी।

गौरतलब है कि कोरोना अनलॉक-1 में रेलवे ट्रेनों की संख्या बढ़ाकर यात्रियों को सुविधा देने में निरंतर जुटा हुआ है। रेलवे बोर्ड ने देश में 500 से ज्यादा पैसेंजर, ईएमयू, डीएमयू ट्रेनों के परिचालन का भी फैसला किया है। इन ट्रेनों का परिचालन छोटी दूरी की यात्रा करने वाले लोगों को राहत देगा।

आगरा मंडल के पीआरओ एसके श्रीवास्तव ने इस संबंध में कहा कि रेलवे बोर्ड की लिस्ट में आगरा रेल मंडल की चार ट्रेन शामिल हैं। सिर्फ चार ट्रेन इसलिए शामिल हैं क्योंकि जो पैसेंजर 200 किमी से ज्यादा का सफर तय करती है, उसे ही चलाने का फैसला किया गया है। रेलवे बोर्ड ने 19 जून की शाम 4 बजे तक इन ट्रेनों के परिचालन के लिए सभी व्यवस्थाओं की जानकारी मांगी है। उम्मीद है कि जल्द ही ट्रेनों के चलने की घोषणा हो सकती है।

अन्य खबरें