प्रेमी विवेक ने कैसे दिया डॉ योगिता के कत्ल को अंजाम, पढ़िए पूरा कबूलनामा

Smart News Team, Last updated: 20/08/2020 06:51 PM IST
  • ताजनगरी में बुधवार को एसएन मेडिकल कॉलेज की छात्रा डॉ योगिता के मर्डर का मामला सामने आया है. अपराधी विवेक तिवारी ने पुलिस को बताया कि उसने हत्या तीन गोलियां मारकर की है.
डॉक्टर योगिता गौतम मर्डर केस मे आरोपी विवेक तिवारी ने कबूल कर लिया है कि योगिता के शादी से इंकार करने के कारण ही उसने योगिता की हत्या की.

आगरा की डॉक्टर योगिता की हत्या उरई के मेडिकल ऑफिसर विवेक तिवारी ने गोली मारकर की है. विवेक ने अपना जुर्म कबूल लिया है जिसमें पता चला कि अपराधी ने योगिता को तीन गोलियां मारी हैं. एसएन मेडिकल कॉलेज में पीजी की छात्रा योगिता को विवेक कई दिनों से शादी के लिए परेशान कर रहा था. योगिता के मना करने पर इस वारदात को अंजाम देने की साजिश रची.

आगरा पुलिस ने अपराधी विवेक तिवारी को बुधवार रात 11 बजे ही पकड़ लिया था. वहीं विवेक ने पुलिस को गुमराह करने के लिए कई अलग-अलग बयान दिए. जिसमें उसने कहा कि पहले उसने योगिता का गला दबाया. फिर कहा कि चाकू मारकर उसकी हत्या की थी. पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट में तीन गोली लगने की बात पता चली थी. आखिर में विवेक ने अपना जुर्म कबूल करते हुए बताया कि उसने डॉक्टर योगिता को सिर, छाती और कंधे पर गोली मारी थी.

विवेक तिवारी योगिता के शव को भी जला देना चाहता था लेकिन बारिश के कारण वह अपने इस मकसद में कामयाब नहीं हो सका. गोली मारकर विवेक ने रिवॉल्वर लखनऊ एक्सप्रेस वे पर फेंक दी थी जो अभी तक नहीं मिली है. 

विवेक तिवारी ने बताया कि वह योगिता से प्रेम करता था और उन दोनों के बीच सात साल से गहरी दोस्ती थी. पुलिस ने विवेक और परिजनों के बयान में पाया कि विवेक और योगिता के बीच में कई बार झगड़े होते थे. जिसके बाद योगिता ने उससे बात करना बंद कर दिया था.

डॉ. योगिता गौतम मर्डर केस: कोविड महिला की डिलीवरी टीम में शामिल थीं योगिता

पुलिस ने बताया कि एक अज्ञात युवती का शव बुधवार की सुबह मिला था. वहीं ताजनगरी के एमएम गेट थाना क्षेत्र से डॉक्टर योगिता गायब थी. परिवार ने पुलिस में जानकारी दी तो जांच में सामने आया कि वह योगिता का शव है.

डॉक्टर योगिता गौतम मर्डर केस: विवेक तिवारी ने बताया, क्यों प्रेमिका की हत्या

आगरा के एसएसपी बबलू कुमार ने कहा कि विवेक तिवारी को पुलिस रिमांड पर लेगी और उससे हत्या में प्रयोग हुए रिवाल्वर और खून से सने कपड़े बरामद करेगी. पुलिस योगिता के मोबाइल को भी तलाश रही है. इसपर विवेक ने कहा कि उसे कोई जानकारी नहीं है. मोबाइल को ढूंढने के लिए सर्विलांस टीम को लगाया गया है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें