आगरा मेट्रो के काम में आएगी तेजी, योगी सरकार ने की जमीन की व्यवस्था

Smart News Team, Last updated: Tue, 3rd Aug 2021, 10:47 AM IST
  • उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने आगरा मेट्रो रेल परियोजना के काम में तेजी लाने के लिए जमीन की व्यवस्था कर दी है. मेट्रो रेल परियोजना का काम जल्द ही रफ्तार पकड़ लेगा.
यूूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने आगरा मेट्रो रेल परियोजना के लिए जमीन की व्यवस्था कर दी है.

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने आगरा मेट्रो रेल परियोजना के काम में तेजी लाने के लिए जमीन की व्यवस्था करा दी है. दरअसल सीएम योगी आदित्यनाथ ने आगरा मेट्रो रेल डिपो और ताजमहल मेट्रो रेलवे स्टेशन बनाने के लिए जमीन संबंधी प्रस्ताव को कैबिनेट बाई सर्कुलेशन की मंजूरी दे दी है. योगी सरकार के इस फैसले से मेट्रो रेल परियोजना के काम में तेजी आएगी और निर्माण जल्द शुरू होगा.

बता दें कि मेट्रो रेल डिपो निर्माण के लिए 15वीं बटालियन पीएसी आगरा कैंपस की 7.4884 हेक्टेयर व मंडलायुक्त कार्यालय आगरा कैंपस की 1.0634 हेक्टेयर जमीन देने का फैसला किया गया है. ताजमहल मेट्रो स्टेशन के लिए उद्यान विभाग की आगरा स्थिति शाहजहां पार्क की 1300 वर्ग मीटर जमीन और 5398 वर्ग मीटर अस्थाई जमीन मेट्रो रेल कार्पोरेशन को देने का फैसला हुआ है.

स्कॉलरशिप स्कैम: 58 करोड़ के छात्रवृति घोटाले में कई बड़े अधिकारी समेत 14 पर FIR

आगरा मेट्रो रेल कार्पोरेशन की यह भूमि एक रूपए प्रतीकात्मक प्रीमियम पर 90 साल के पट्टे पर दी जाएगी. पट्टे का 30-30 साल पर नवीनीकरण किया जाएगा. पीएसी आगरा को उसकी जमीन के बदले ग्राम समाज की सामान्य श्रेणी की भूमि डीए आगरा फ्री में उपलब्ध कराएंगे. मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन इस भूमि पर भवन व अन्य निर्माण का ध्वस्त कराएगा. इसके साथ ही पेड़ों की कटाई पर्यावरण व जलवायु परिवर्तन विभाग के नियमों के मुताबिक की जाएगी.

इस बैंक में खाता है तो 1 अक्टूबर से पहले जरूर कर लें ये काम, नहीं तो फंस जाएगा पैसों का लेनदेन

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें