आगरा के लापता हुए कारोबारी CCTV में दिखे, पुलिस ने शुरू की छानबीन

Smart News Team, Last updated: 04/09/2020 09:13 PM IST
  • आगरा से पिछले दिनों गायब हुए दो कारोबारियों सौरभ गुप्ता और मोहम्मद शारिफ से बारेें में अभी तक के छानबीन में पुलिस ने पाया है कि लॉकडाउन की वजह से कारोबारी घाटे की वजह से घर से चले गए.
आगरा से गायब हुए दो कारोबारी सौरभ गुप्ता और मोहम्मद शरिफ.

आगरा. पिछले दिनों आगरा से गायब हुए दो कारोबारियों सौरभ गुप्ता और मोहम्मद शरिफ के बारे में पुलिस छानबीन में दोनों व्यापारी अलग-अलग इलाकों में CCTV में अकेले जाते हुए दिखे हैं. पुलिस ने अपनी शरुआती जांच में पाया है कि दोनों अपनी मर्जी से कहीं गए हैं. वहीं दोनों व्यापारियों के गायब होने के पीछे वजह भी एक ही बताई जा रही है. कहा जा रहा है कि लॉकडाउन में व्यापार में घाटा होने और ऊपर से कर्ज का दबाव होेने के कारण दोनों व्यापारी कहीं चले गए हैं. लेकिन पुलिस को अभी तक दोनों व्यापारियों की जानकारी नहीं मिल पाई है. 

आगरा: कमला नगर व्यापारी से लूट और हत्याकांड का खुलासा, चार गिरफ्तार

बता दें कि सौ फुटा मार्ग दयालबाग के अपर्णा रिवर व्यू अपार्टमेंट में रहने वाले सौरभ गुप्ता (40) एक सितंबर की सुबह से अपने लापता हैं. वहीं शाहगंज क्षेत्र के गजानन नगर निवासी मोहम्मद शारिक दो सितंबर से गायब हैं. जानकारी के मुताबिक रिवर व्यू अपार्टमेंट में रहने वाले सौरभ अपने घर से यह कहकर निकले कि वह किनारी बाजार जा रहे हैं. घर में जाने के कुछ देर बाद उन्होंने अपनी पत्नी के मोबाइल पर मैसेज किया और लिखा कि वह हमेशा के लिए जा रहे हैं. उनके भाई मयंक गुप्ता ने न्यू आगरा थाने में सौरभ के गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज कराई. रिपोर्ट मिलने पर पुलिस ने छानबीन के लिए CCTV कैमरे खंगाले. इसमें गुरु के ताल के पास एक CCTV कैमरे में सौरभ गुप्ता सड़क पर पैदल जाते हुए दिख रहे हैं. इससे पुलिस इस नतीजे पर पहुंची है कि वह अपनी मर्जी से गए हैं ना कि उनका अपहरण किया गया है. फुटेज में वह सिकंदरा की तरफ जाते हुए दिख रहे हैं. अब पुलिस अंदाजा लगा रही है कि वह वंदावन या गोवर्धन के किसी आश्रम में हो सकते हैं इसलिए पुलिस ने एक टीम भेज दिया है.

फेसबुक पर लड़की बनकर गंदी बात फिर ऐसे ठगी का शिकार बना लेते थे नाइजीरियन हैकर्स

वहीं शाहगंज क्षेत्र गजानन नगर के रहने वाले मोहम्मद शरिफ के बारे में बताया जा रहा है कि वह चीनी की ऑनलाइन ट्रेडिंग करते हैं. उनकी तलाश में परिजनों ने पुलिस की मदद से इलाके में लगे 100 से अधिक सीसीटीवी कैमरे चेक किए हैं. एक जगह वह जयपुर हाउस में वह केनरा बैंक के सीसीटीवी में अकेले जाते हुए दिखे हैं. ऐसे में यहां भी आशंका जताई जा रही है कि वह भी किसी परेशानी की वजह से अपनी मर्जी से कहीं चले गए हैं. हालांकि परिवार वाले यह मानने को तैयार नहीं हैं.

आगरा: बाइक सवार मां-बेटे की सांड़ से टक्कर, मां की मौके पर मौत,बेटा घायल

इधर पुलिस ने दोनों मामलों में ही छानबीन की और जानने का कोशिश की कि आखिर दोनों कारोबारी क्यों घर छोड़कर चले गए. कोरोबारी समुह में इसे लेकर क्या चर्चा है. इस छानबीन में पुलिस को पता चला कि सराफा बाजार में चर्चा है कि सौरभ गुप्ता को एससीएक्स में चांदी के भाव में उछाल की वजह से मोटा नुकसान हुआ है. वहीं इससे पहले लॉकडाउन की वजह से व्यापार बंद था. अनलॉक हुआ लेकिन फिर भी हालात ज्यादा नहीं बदले. ऐसे में उन पर कर्ज ज्यादा बढ़ गया. पुलिस की छानबीन में कुछ ऐसी ही बातें चीनी व्यापारी शारिक के बारे में भी पता चली. दरअसल बाजार में शारिक के कई लाख रुपये फंसे हुए हैं. वह 31 अगस्त को सदर क्षेत्र में एक सैलून पर गए थे. इस दौरान उनके मोबाइल पर एक फोन आया. फोन पर बातचीत के दौरान वह परेशान हो गए और काफी घबरा गए थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें