हाईकोर्ट के आदेश के बाद बंद हो जाएंगे ताजनगरी के 100 से ज्यादा हुक्का बार

Smart News Team, Last updated: 01/09/2020 10:30 PM IST
  • इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश का असर आगरा के100 से अधिक हुक्का बार पर पड़ेगा. हुक्का बार के साथ पब और डिस्को में मिलने वाले हुक्के पर भी यह पाबंदी लागू होगी.
हाईकोर्ट के आदेश का असर आगरा के 100 से अधिक हुक्का बार पर पड़ेगा.

आगरा. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अपने एक आदेश में पूरे प्रदेश में हुक्का बार पर रोक लगा दी है. इलाहाबाद हाईकोर्ट के इस रोक का असर ताजनगरी आगरा में चल रहे 100 से अधिक हुक्का बार पर भी पड़ेगा. बता दें कि कोरोना वायरस और लॉकडाउन के कारण शहर के ज्यादातर हुक्का बार बंद पड़े हैं. ऐसे में जब पूरा देश अनलॉक की तरफ बढ़ रहा था इस आदेश के बाद इन हुक्का बार का ताला कभी नहीं खुल पाएगा. इसके साथ ही पब और डोस्को में मिलने वाले हुक्का पर भी पाबंदी लग जाएगी. 

आगरा: पिता ने नहीं भरी डिलीवरी फीस तो डॉक्टर ने मां से छीन नवजात को बेचा

गौरतलब है कि आगरा के युवाओं में हुक्का पीने की लत तेजी से बढ़ रही थी. इसी का नतीजा रहा कि शहर में बीते दो साल में 100 से अधिक हुक्का बार खुल गए थे. शहर के दूसरे पब और डिस्को में भी हुक्का पीने का चलन तेजी से बढ़ रहा था. लेकिन अब मंगलवार को आए हाईकोर्ट के आदेश के बाद हुक्का पूरी तरह प्रतिबंधित हो जाएगा. हाईकोर्ट ने उत्तर-प्रदेश सरकार को आदेश दिया कि वह एक महीने के अंदर सभी हुक्का बार बंद कराए और इसकी सूचना कोर्ट को दे.

आगरा में ताज महल और किला छोड़कर स्मारक तो सभी खुल गए लेकिन पर्यटक नहीं पहुंच रहे

हाईकोर्ट के आदेश के मद्देनजर अब आगरा जिलाधिकारी को जिले में रेस्टोरेंट, पब और डिस्को में चल रहे हुक्का बार बंद करा उसकी रिपोर्ट जल्दी ही सराकर को सौंपनी पड़ेगी. हाईकोर्ट का यह आदेश आने के बाद नाम ना छापने की शर्त पर एक हुक्का बार संचालक ने बताया कि बीते दो साल से युवाओं में फ्लेवर्ड हुक्का को लेकर क्रेज बढ़ता ही जा रहा था. लेकिन अभ हाईकोर्ट का आदेश का गया है तो हमारा काम बंद हो जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें