CM योगी बोले- मुगल नहीं सबके नायक शिवाजी महाराज, फडणवीस का ट्वीट - जय शिवराय

Smart News Team, Last updated: Wed, 16th Sep 2020, 9:25 AM IST
  • सीएस योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिया है कि आगरा के मुगल म्यूजियम का नाम बदलकर छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम पर रखा जाए. उन्होंने कहा कि हमारे नायक मुगल नहीं हो सकते बल्कि शिवाजी महाराज हमारे नायक हैं.
CM योगी बोले- मुगल नहीं सबके नायक शिवाजी महाराज, फडनवीस का ट्वीट - जय शिवराय

लखनऊ. यूपी सीएस योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिया है कि आगरा के मुगल म्यूजियम का नाम बदलकर छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम पर रखा जाए. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश राष्ट्रवादी विचार को अपनाने वाली है. गुलामी की मानसिकता के प्रतीक चिन्हों को छोड़कर हमें राष्ट्र के प्रति गौरवबोध कराने वाले विषयों को बढ़ावा देने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि हमारे नायक मुगल नहीं हो सकते बल्कि शिवाजी महाराज हमारे नायक हैं. बैठक के बाद सीएस ने ट्वीट किया कि आपके नए उत्तर प्रदेश में गुलामी की मानसिकता के प्रतीक चिन्हों का कोई स्थान नहीं है. हम सबके नायक शिवाजी महाराज हैं. जय हिंद, जय भारत.

कांग्रेस ने शुरू की मिशन 2022 की तैयारी, घोषणा पत्र और डिजिटल प्लान पर चर्चा

सीएम के इस ऐलान की सराहना महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने की. मुख्यमंत्री के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा- जय जिजाऊ, जय शिवराय छत्रपति शिवाजी महाराज की जय. 

लखनऊ: UP में कारोबार करना होगा आसान, 55 तरह के लाइसेंस खत्म करने की तैयारी

इस दौरान मुख्यमंत्री ने अन्य विकास कार्यो में भी तेजी लाने की बात कही. उन्होंने काह कि किसी भी स्तर पर लंबित प्रस्ताव को तत्काल अनुमति दी जाए. सभी विकास कार्यों से जनप्रतिनिधियों को जाड़ा जाए. आगरा मण्डल में सड़कों का निर्माण और मरम्मत का काम युद्धस्तर पर हो.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें