नगर निगम ने हाउस टैक्स को लेकर बरती लापरवाही, जमा होने के बाद भी घर भेजे बिल

Smart News Team, Last updated: Mon, 11th Jan 2021, 8:48 PM IST
आगरा में हाउस टैक्स को लेकर नगर निगम की बड़ी लापरवाही सामने आई है. आगरा में नगर निगम ने हाउस टैक्स जमा होने के बाद भी कई लोगों को ना सिर्फ हाउस टैक्स भरने के लिए बिल भेज दिये, बल्कि उसमें कई गलतियां भी कीं.
नगर निगम ने हाउस टैक्स को लेकर बरती लापरवाही, जमा होने के बाद भी घर भेजे बिल

आगरा में हाउस टैक्स को लेकर नगर निगम की बड़ी लापरवाही सामने आई है. आगरा में नगर निगम ने हाउस टैक्स जमा होने के बाद भी कई लोगों को ना सिर्फ हाउस टैक्स भरने के लिए बिल भेज दिये, बल्कि उसमें कई गलतियां भी कीं. ऐसे में कई भवन स्वामियों को परेशान होना पड़ रहा है. उन्हें बिल रद्द कराने के लिए लगातार जोन कार्यालय और निगम कार्यालय के चक्कर भी लगाने पड़ रहे हैं.

नगर निगम के 100 वार्ड में करीब 3.15 लाख भवन स्वामी हैं, जिसमें से अभी तक 50 हजार भवन स्वामियों ने 28 करोड़ रुपये का हाउस टैक्स जमा करा दिया है. वहीं, हाउस टैक्स जमा ना कराने वाले भवन स्वामियों को नोटिस भेजे जा रहे हैं. लेकिन नगर निगम द्वारा इनमें से हजारों की संख्या में ऐसे लोगों को भी हाउस टैक्स का नोटिस भेजा जा चुका है, जिन्होंने पूरा बिल जमा करा रखा है. ऐसे में उन्हें लगातार निगम कार्यालय के चक्कर भी लगाने पड़ रहे हैं.

डकैती के बाद चाट-पकौड़ी और ऑटो चलाकर पुलिस को गुमराह करने का था बदमाशों का प्लान

इस बारे में बात करते हुए पार्षद रवि माथुर का कहना है कि काला महल पीपल मंडी में 3 दर्जन से ज्यादा लोग ऐसे हैं जिनका पूरा बिल जमा है लेकिन उन्हें नोटिस भेज दिया गया है. जब ऐसे लोग नोटिस लेकर नगर निगम कार्यालय पहुंच रहे हैं तो उनसे पुराने बिल की डिटेल मांगी जा रही है. यहां तक कि उन्हें बिल रद्द कराने के लिए जोन और नगर निगम कार्यालय के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं. इस मामले की शिकायत अफसरों से भी की गई है. वहीं, पार्षद राजेश प्रजापति ने बताया कि अशोकनगर और उसके आसपास के क्षेत्रों में गलत तरीके से बिल भेजे गए हैं, साथ ही उसमें कई गलतियां भी हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें