आगरा की नेहा को मिली UPSC परीक्षा में 121वीं रैंक, टीकम सिंह को 391वीं रैंक

Smart News Team, Last updated: 04/08/2020 10:35 PM IST
आगरा की नेहा बंधु ने यूपीएससी सिविल सर्विसेज की परीक्षा में 121वीं रैंक प्राप्त की है. इसी के साथ टीकम सिंह वर्मा को 391वीं रैंक मिली है.
आगरा की नेहा बंधु और टीकम सिंह को यूपीएससी परीक्षा में सफलता मिली.

आगरा की नेहा बंधु को यूपीएससी सिविल परीक्षा में 121वीं रैंक मिली है. नेहा के पिता सोम प्रकाश बंधु पीएनबी में प्रबंधक हैं. वहीं उनकी मां कुसुम दिवाकर पंडित दीनदयाल राजकीय मॉडल इंटक कॉलेज में प्रधानाचार्या हैं. 

नेहा ने इससे पहले भी सिविल सर्विसेज की परीक्षा दी थी और उनका चयन भी हुआ. वर्तमान में वह गुजरात के वड़ोदरा में इंडियन रेलवे पर्सनल सर्विस (आईआरपीएस) की ट्रेनिंग ले रही हैं. 2019 में उन्होनें अपनी रैंक सुधारने के लिए परीक्षा दी थी. नेहा की बहन ज्योत्सना बंधु इटावा में एसडीएम हैं. 

डॉ दीप्ति की हालत गंभीर, पुलिस के हाथ लगे सुसाइड नोट में बेटी का जिक्र

आगरा के टीकम सिंह ने अपनी मेहनत का परचम सिविल सर्विसेज की परीक्षा में लहरा दिया है. टीकम सिंह ने यूपीएससी परीक्षा में सफलता के साथ 391वीं रैंक प्राप्त की है. टीकम सिंह वर्मा जौनई के मूल निवासी कैप्टन विनोद कुमार वर्मा और संजू देवी के बेटे हैं. टीकम सिंह ने हाईस्कूल, इंटर और बीए में गोल्ड मेडल हासिल किया था. 

टीकम ने दिल्ली विश्वविद्यालय के किरोड़ीमल कॉलेज से पढ़ाई करते हुए यूपीएससी परीक्षा की तैयारी की थी. टीकम सिंह बचपन से पढ़ने-लिखने में काफी तेज हैं. 

OLX पर जाओ और ठगी का शिकार हो जाओ, आगरा साइबर सेल का ऑनलाइन फ्रॉड का पर्दाफाश

जानकारी के लिए बता दें कि यूपीएससी की सिविल सर्विसेज परीक्षा 2019 में कुल 829 छात्र पास हुए हैं जिसमें प्रदीप सिंह ने पहली रैंक प्राप्त की है. पहली महिला टॉपर प्रतिभा वर्मा ने तीसरी रैंक प्राप्त की है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें