आगरा

आगरा: नहीं थम रहा कोरोना का कहर, जिला प्रशासन ने शुरू की युद्ध स्तर की तैयारी

Smart News Team, Last updated: 16/06/2020 02:10 PM IST
  • आगरा में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है जिसकी वजह से जिले के एक दर्जन अस्पतालों को कोविड 19 डेडीकेटेड अस्पताल बनाए जाने पर मंथन शुरू हो गया है।
आगरा में बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने युद्ध स्तर की तैयारी शुरू कर दी है। 

आगरा. ताजनगरी में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन ने युद्ध स्तर की तैयारियां शुरू कर दी हैं। जिले के एक दर्जन अस्पतालों को कोविड 19 डेडीकेटेड अस्पताल बनाए जाने पर मंथन शुरू हो गया है। कोरोना के इन अस्पतालों में एक हजार से ज्यादा कोविड मरीजों के इलाज का इंतजाम किया जाएगा। 

खास बात है कि इसके लिए प्रशिक्षित स्टाफ खुद ही काम करने को आगे आ रहा है। वहीं बाहर के जिले समेत अन्य प्रदेशों के लोग भी कोरोना मरीजों की सेवा करने को तैयार हैं।

गौरतलब है कि जिला प्राशसन ने आने वाले समय में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ने की संभावना को देखते हुए तैयारियां तेज कर दी हैं। कोरोना डेडीकेटेड अस्पतालों में एल-2 और एल-3 लेवल के मरीजों के इलाज की व्यवस्था होगी। शहर के दर्जनभर अस्पतालों इसके लिए तैयार किया जा रहा है।

प्रशिक्षित स्टाफ को इन अस्पतालों में रखा जाएगा। खुशी की बात है कि लोग बड़ी संख्या में स्वेच्छा से काम करने के लिए आवेदन कर रहे हैं। लोगों के काफी आवेदन भी प्राप्त किए गए हैं।

जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने कहा कि कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने की संभावना को देखते हुए अस्पतालों की व्यवस्था की जा रही है। जिला प्रशासन के अनुरोध पर बड़ी संख्या में लोगों ने स्वेच्छा से आवेदन भी किए हैं।

अन्य खबरें