आगरा

17 साल के लड़के को फेसबुक पर हुआ प्यार, हकीकत पता चलने पर डिप्रेशन में चला गया..

Smart News Team, Last updated: 13/07/2020 03:44 PM IST
  • आगरा में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जानकर आपको भी हैरानी होगी। वर्चुअल दुनिया की मोहब्बत ने एक युवक पर ऐसा असर डाला कि वह अवसाद का शिकार बना गया।
फेसबुर पर प्यार में हो गया बीमार

आगरा में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जानकर आपको भी हैरानी होगी। वर्चुअल दुनिया की मोहब्बत ने एक युवक पर ऐसा असर डाला कि वह अवसाद का शिकार बना गया। एक युवक को फेसबुक के जरिए एक लड़की से दोस्ती हुई, मगर जब हकीकत सामने आई तो उसके होश ही उड़ गए। दरअसल, युवक जिस लड़की से फेसबुक के जरिय इश्क कर बैठा था, वह वास्तव में लड़की नहीं, बल्कि दो बच्चों की मां थी, जो सोशल मीडिया पर अपनी पहचान छिपाई थी।

हकीकत पता चलने पर युवक का दिल टूट गया। वह अवसाद में चला गया। एक माह तक उसकी काउंसलिंग कराई गई। अब जाकर उसकी हालत ठीक हुई है। यह घटना उन नौजवानों के लिए संदेश है जो सोशल मीडिया पर खूबसूरत तस्वीर देखकर किसी की भी दोस्ती को स्वीकार कर लेते हैं।

गुटखा तलब में अस्पताल से भागा कोरोना संक्रमित, पकड़ने को दौड़े डॉक्टर और स्टाफ

मामला किरावली ब्लॉक के रहने वाले युवक का है। छह माह पहले उसकी फेसबुक पर 18 साल की युवती से दोस्ती हुई। दोनों के बीच खूब चेटिंग होने लगी। फेसबुक पर दोनों घनिष्ठ दोस्त बन गए। युवती ने बताया कि वह झारखंड की निवासी है। वह क्या करती है, किस जिले की रहने वाली है। यह सब वह अभी नहीं बताएगी। एक महीने पहले युवक ने फेसबुक फ्रेंड से मिलने की ख्वाहिश जताई। उसके साथ डेटिंग करने को कहा। युवक ने उससे कहा कि वह सामने आने पर उसे कैसे पहचानेगा।

सिपाही पत्नी को दारोगा संग रंगे हाथ पकड़ा था सिपाही पति, अब जानें क्या हुआ अंजाम

युवती उसे अपना फोटो भेजने के लिए तैयार हो गई। युवती ने अपना असली फोटो उसे भेजा तो उसे देखकर नवयुवक अवसाद में चला गया। 18 साल उम्र लिखकर प्रोफाइल बनाने वाली युवती वास्तव में 38 साल की महिला थी। दो बच्चों की मां है। महिला की बड़ी बेटी भी लगभग 16 साल की है। युवक का दिल ऐसा टूटा कि वह खामोश रहने लगा। अवसाद का शिकार हो गया।

आगरा: सैकड़ों बंदरों का गली पर कब्जा, एक आदमी को मार डाला, कई घायल, खौफ में लोग

वह घर से ट्रेन के सामने कूदकर खुदकशी करने निकल पड़ा। युवक ने खेरिया पुल के पास पहुंचकर चाइल्ड लाइन के हेल्पलाइन नंबर पर फोन किया। चाइल्ड लाइन को बताया कि वह खुदकुशी करने जा रहा है। टीम के सदस्य ने उसे किसी तरह समझाकर रोका। बातचीत के दौरान उसकी लोकेशन पता करके टीम के सदस्य वहां पहुंचे।

आगरा: सुबह जब ड्यूटी से घर आया तो फांसी के फंदे पर झूल रही थी सिपाही की पत्नी…

नवयुवक को अपने साथ लेकर आए। काउंसिलिंग में नवयुवक ने टीम को फेसबुक पर हुए इश्क की दास्तां सुनाई। महिला ने किस तरह अपने प्रोफाइल पर सुंदर युवती का फोटो लगाकर उससे घनिष्ठ दोस्ती की। चाइल्ड लाइन ने युवक के घरवालों को बुलाया। युवक को उनके सुपुर्द किया। चाइल्ड लाइन समन्वयक ऋतु वर्मा ने बताया कि युवक की एक माह तक काउंसिलिंग की गयी। अब वह सामान्य है।

अन्य खबरें