आगरा

आगरा वालों याद रहे, आय प्रमाण पत्र जमा नहीं किया तो रद्द होगा राशन कार्ड

Smart News Team, Last updated: 28/06/2020 09:50 AM IST
  • कोरोना लॉकडाउन में सरकार ने जरूरतमंदों को सरकारी राशन बांटा। आगरा में इस दौरान 20 हजार से अधिक नए राशनकार्ड भी बने। सब कुछ बंद था तो नए कार्ड के आवेदन के लिए जरूरी कागज भी बाद में लगाने को कह दिया गया।
आगरावालों याद रहे, आय प्रमाण पत्र जमा नहीं किया तो निरस्त होगा राशनकार्ड

कोरोना लॉकडाउन में सरकार ने जरूरतमंदों को सरकारी राशन बांटा। आगरा में इस दौरान 20 हजार से अधिक नए राशनकार्ड भी बने। सब कुछ बंद था तो नए कार्ड के आवेदन के लिए जरूरी कागज भी बाद में लगाने को कह दिया गया। मगर अब सरकार नए कार्डधारकों से आय प्रमाण पत्र सहित सभी जरूरी कागज मांग रही है। ऐसा न करने पर कार्ड तो निरस्त होगा ही, लिए गए राशन की रिकवरी भी होगी।

पूर्ति विभाग ने लॉकडाउन में बने नए राशन कार्डधारकों से आय प्रमाण पत्र सहित सभी जरूरी कागज जमा करने के निर्देश जारी किए हैं। सभी पूर्ति निरीक्षकों व राशनकार्ड डीलरों को कहा गया है कि वह नए कार्डधारकों से संपर्क कर जल्द कागज जमा कराएं।

विभाग के सूत्रों का कहना है कि आदेश अनलॉक-1 शुरू होने के बाद ही दे दिया गया था, परंतु अभी तक अधिकांश लोगों ने कागज जमा नहीं कराए हैं। जिला पूर्ति अधिकारी उमेश चन्द्र मिश्र का कहना है कि जो लोग आय प्रमाण पत्र सहित अन्य कागज जमा नहीं कराएंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उनका कार्ड निरस्त कर दिया जाएगा और कार्डधारक द्वारा लिए गए खाद्यान्न की रिकवरी भी की जाएगी।

अन्य खबरें