आगरा: घरों में आइसोलेट कोरोना संक्रमित शिक्षकों को माना जाएगा ऑन ड्यूटी

Smart News Team, Last updated: Thu, 27th Aug 2020, 9:47 AM IST
  • बेसिक शिक्षा विभाग के महानिदेशक विजय रंजन ने कहा है कि अब यदि कोरोना के कारण शिक्षक घरों में आइसोलेट होते हैं तो इन्हें भी ऑन ड्यूटी ही माना जाएगा. इसके लिए शिक्षकों के वेतन में भी कोई कटौती नहीं होगी.
घरों में आइसोलेट हुए बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षक को ऑन ड्यूटी माना जाएगा.

आगरा. बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षक अब कोरोना के कारण या दूसरे शिक्षकों को कोरोना होने पर यदि होम आइसोलेट होते हैं तो उन्हें ऑनड्यूटी ही माना जायेगा.

दरअसल, कोरोना के तहत स्कूलों को पिछले दो महीनों से खोला जा रहा है. ऐसे में सभी शिक्षक स्कूलों में आ रहे हैं. स्कूलों में शिक्षकों द्वारा एडमिशन और अन्य जरूरी कामों को करवाया जा रहा है.

आगरा: डॉ योगिता का मर्डर करने के बाद आरोपी विवेक करना चाहता था सुसाइड

बेसिक शिक्षा विभाग के महानिदेशक विजय रंजन ने निर्देश दिए हैं कि यदि कोई शिक्षक पॉजिटिव हुआ है और उसके संपर्क में आने वाले शिक्षक यदि घरों में आइसोलेट होते हैं तो इन शिक्षकों को ऑनड्यूटी ही माना जाएगा. ऐसे शिक्षकों के वेतन में भी कोई कटौती नहीं होगी. इसके लिए बेसिक शिक्षा अधिकारी को भी निर्देशित किया गया है.

आगरा: टोरेंट पावर से जिलाध्यक्ष के पैसे मांगने को कांग्रेस ने बीजेपी साजिश बताया

अधिकारियों को कोरोना काल तक इस प्रक्रिया का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए गए हैं. बेसिक शिक्षा अधिकारी ने खंड शिक्षाधिकारियों को भी पत्र भेजकर इस आदेश से अवगत करा दिया है. उनका कहना है कि यह आदेश शासन से प्राप्त हुआ है। इसलिए इस प्रक्रिया को लागू किया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें