प्रेमी ने धर्म परिवर्तन करा किया निकाह, गर्भपात कराकर दिया धोखा,अब मांग रहा दहेज

Smart News Team, Last updated: 04/07/2020 11:35 AM IST
  • आगरा में धर्म परिवर्तन कराकर निकाह करने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जगदीशपुरा थाना क्षेत्र की रहने वाली युवती ने शुक्रवार को सदर थाना में युवक की शिकायत की है।
पहले धर्म परिवर्तन कराकर किया निकाह, अब मांग रहे दहेज

आगरा में धर्म परिवर्तन कराकर निकाह करने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जगदीशपुरा थाना क्षेत्र की रहने वाली युवती ने शुक्रवार को सदर थाना में युवक की शिकायत की है। उसने शिकायत पत्र में युवती ने आरोप लगाया है कि सदर निवासी युवक ने शादी करके उसे छोड़ दिया। युवक ने शादी के नाम पर उसका धर्म परिवर्तन भी कराया।

युवती ने कहा कि कई बार शिकायतों के बाद भी कार्रवाई नहीं हुई। शुक्रवार को बजरंग दल के पदाधिकारी और कार्यकर्ता युवती के साथ थाने पहुंचे। पुलिस ने कार्रवाई करने का आश्वासन देकर युवती को घर भेजा।

युवती ने बताया कि उसकी शादी आठ साल पहले कानपुर के युवक से हुई थी। पति ने कम दहेज का बहाना बनाकर उसे घर से निकाल दिया। तभी से वह अपने मायके में रह रही है। साल 2015 में घर के सामने हेयर सैलून की दुकान पर काम करने वाले युवक से दोस्ती हो गई। वह समुदाय विशेष का था। युवक ने शादी का वादा किया। इसके बाद शारीरिक संबंध बनाए। युवती का आरोप है कि वह दो बार गभवती हो गई, लेकिन प्रेमी ने गर्भपात करा दिया।

साल 2017 में शादी की बात कहने पर युवक ने कहा कि वह अलग मकान में उसे ले जाकर रहेगा। युवती से 55 हजार रुपये और सोने के जेवरात ले लिए। बाद में उसे पता चला कि युवक उन्हीं पैसों से सऊदी चला गया। जब युवती ने युवक के परिजनों से संबंध के बारे में बताया तो उन्होंने युवती के साथ मारपीट कर भगा दिया।

बताया जा रहा है कि आठ महीने पहले युवक वापस आ गया है। युवती प्रेमी से मिलने बच्चे को लेकर गई। उसने आरोप लगाया है कि प्रेमी के घरवालों ने धर्म परिवर्तन कराकर 21 जून को शादी करा दी। निकाहनामा में नाम भी बदल दिया। 23 जून को दहेज कम देने की कहकर घर से निकाल दिया। अब दो लाख रुपये की मांग कर रहे हैं। शहीद नगर पुलिस चौकी पर शिकायत पर सुनवाई नहीं हुई।

अन्य खबरें