भरतपुर के राजा मानसिंह हत्याकांड में 11 आरोपी दोषी सिद्ध, 3 बरी, कल सजा पर फैसला

Smart News Team, Last updated: 21/07/2020 04:10 PM IST
  • राजस्थान के भरतपुर रियासत के राजा मानसिंह हत्याकांड मामले में कोर्ट ने फैसला सुना दिया है। भरतपुर के राजा मानसिंह हत्याकांड में कोर्ट ने 18 में से 11 आरोपियों को दोष सिद्ध पाया है
कोर्ट की प्रतीकात्मक तस्वीर

आगरा, संवाददाता

राजस्थान के भरतपुर रियासत के राजा मानसिंह हत्याकांड मामले में कोर्ट ने बड़ा फैसला दिया है। । भरतपुर के राजा मानसिंह हत्याकांड में कोर्ट ने 18 में से 11 आरोपियों को दोष सिद्ध पाया है और तीन आरोपियों को बरी कर दिया है। मगर इन दोषियों की सजा पर फैसला कल यानी बुधवार को होगा। दरअसल, अन्य 3 आरोपियों की पूर्व में मौत हो चुकी है, वहीं एक आरोपी को अदालत पूर्व में बरी कर चुकी है।

कोरोना काल में ताजनगरी के लिए खुशखबरी, SNMC में जल्द आएगा रेमडेसीवीर इंजेक्शन

कोर्ट में जिन 11 आरोपियों पर दोष सिद्ध हुआ है, उनमें डीएसपी कान सिंह भाटी भी शामिल हैं। इन 11 दोषियों को अदालत बुधवार को सजा सुनाएगी। आज सुनवाई के दौरान कोर्ट परिसर पर पुलिस की जबरदस्त सुरक्षा व्यवस्था रही। आम व्यक्ति का प्रवेश कोर्ट परिसर में रोक दिया गया था।

आज मथुरा कोर्ट में सुनवाई के दौरान राजा मान सिंह की बेटी और परिवार के अन्य लोग भी मौजूद रहे।

राजा मान सिंह की बेटी कोर्ट परिसर में।

आरोप है कि करीब 35 साल पहले भरतपुर के डीग में राजा मानसिंह सहित तीन लोगों की पुलिस द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में राजा मानसिंह के दामाद ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। यह मामला जांच के लिए सीबीआई पर गया। बाद में इसकी सुनवाई 1990 में मथुरा स्थानांतरित की गई थी।

अन्य खबरें