ताजनगरी में शर्तों के साथ खुलने लगे सितारा होटल, रेस्तरां की जगह रूम में खाना

Smart News Team, Last updated: 10/06/2020 05:41 PM IST
  • ताजनगरी में भी होटल खुलने के आदेश आ गए हैं। इतना ही नहीं, कुछ सितारा होटलों में बुकिंग भी होने लगी है और मेहमानों के आने का सिलसिला भी शुरू हो गया है।
Jaypee palace Hotels Agra

कोरोना वायरस संकट और लॉकडाउन की वजह से देशभर के होटल बंद पड़े थे, मगर कोरोना अनलॉक 1 के तहत अब होटल के खलोने के सरकार ने आदेश दे दिए हैं। ताजनगरी में भी होटल खुलने के आदेश आ गए हैं। इतना ही नहीं, कुछ सितारा होटलों में बुकिंग भी होने लगी है और मेहमानों के आने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। ताजनगरी आगरा के कुछ होटल खुल गए हैं तो कुछ ने फिलहाल बंद रखने का ही मन बनाया है। आगरा के कुछ होटलों ने अक्टूबर से खोलने का निर्णय लिया है। जो होटल खुल रहे हैं, वह सरकारी आदेशों और कोरोना से बचाव के लिए पूरी एहतियात बरत रहे हैं। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए होटलों में मेहमानों को रूम में ही खाना भेजा जा रहा है। सितारा होटलों के अलावा, बजट होटलों ने अभी होटल खोलने से इनकार कर दिया है। क्योंकि उनके पास स्टाफ नहीं है और वह टैक्स की मार पहले से ही झेल रहे हैं।

आगरा में हालांकि, अभी कुछ ही सितारा होटल ही खुल पाए हैं। कुछ सितारा होटल भी आने वाले दिनों में खुलेंगे, क्योंकि वे अभी कुछ स्टाफ को प्रशिक्षित कर रहे हैं। उसके बाद ही बुकिंग लेने की बात कह रहे हैं। पांच सितारा होटल ट्राइडेंट के प्रबंधन ने बुकिंग शुरू कर दी है। कुछ मेहमान होटल में ठहरे हुए हैं। ये सभी ऑफिशियल काम से आए हुए हैं। इसी तरह की बुकिंग हो रहीं हैं। होटल ताजव्यू में भी कुछ मेहमान ठहरे हुए हैं। कुछ बुकिंग लंबित हैं। जून के महीने में दोनों होटलों में 15 से 20 लोगों ने अभी तक बुकिंग कराई हैं।

वहीं, बात होटल जेपी पैलेस एंड कन्वेंशन सेंटर की करें तो यहां उन्होंने स्टाफ को प्रशिक्षण देने का काम शुरू कर दिया है। होटल 12 जून से मेहमानों के लिए खोल दिया जाएगा। होटल आईटीसी मुगल में भी सफाई कराने का काम शुरू हो गया है। मेंटेनेंस का भी काम कराया जा रहा है। यहां अभी स्टाफ को प्रशिक्षण दिया जाएगा। उसके बाद होटल खोला जाएगा। होटल क्लार्क शीराज अभी बंद है। होटल के प्रबंधन ने अभी न खोलकर अक्तूबर में पर्यटन सीजन शुरू होने प‌र खोलने का निर्णय लिया है। होटल रेडीसन में अभी तक स्टाफ को ऑनलाइन प्रशिक्षण दिया जा रहा था। अभी होटल खोलने के बारे में फैसला नहीं लिया गया है। इस पर जल्द ही प्रबंधतंत्र निर्णय करेगा। होटल क्रिस्टल सरोवर को शुक्रवार से खोल दिया जाएगा।

शहर में कितने कौन से होटल

11 पांच सितारा होटल हैं शहर में

20 तीन सितारा होटल हैं ताजनगरी में

150 पेइंग गेस्ट हाउस हैं

1500 गेस्ट हाउस हैं

500 बजट होटल हैं शहर में

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें