आगरा

आगरा: जब साइंस की ऑनलाइन क्लास में चलने लगी ब्लू फिल्म, मच गया हड़कंप

Smart News Team, Last updated: 17/07/2020 08:28 PM IST
  • रअसल, आगरा के एक स्कूल में नौवीं कक्षा की ऑनलाइन साइंस क्लास में किसी ने ब्लू फिल्म (पोर्न फिल्म) चला दी, जिसके बाद ऑनलाइन क्लास कर रहे बच्चों में हड़कंप मच गया।
Photo credit Daily Mail for Representational use

कोरोन वायरस संकट के इस दौर में करीब चार महीने से स्कूल-कॉलेज बंद हैं। कोरोना काल में कोचिंग से लेकर स्कूल तक में पढ़ाई का मुख्य जरिया सिर्फ ऑनलाइन क्लास रह गया है। ऐसे में उत्तर प्रदेश के स्कूलों में भी ऑनलाइन क्लासेज शुरू हो गई हैं। मगर आगरा के एक स्कूल में ऑनलाइन क्लास के दौरान ऐसा वाक्या हुआ है, जिसे जानकर सबको हैरानी होगी। दरअसल, आगरा के एक स्कूल में नौवीं कक्षा की ऑनलाइन साइंस क्लास में किसी ने ब्लू फिल्म (पोर्न फिल्म) चला दी, जिसके बाद ऑनलाइन क्लास कर रहे बच्चों में हड़कंप मच गया।

क्या-क्या दिन दिखाएगा कोरोना...लॉकडाउन से पहले थे हलवाई, अब हो गए वाहन चोर

इस मामले की शिकायत साइबर सेल से की गई तब जाकर इस मामले की तफ्तीश हो पाई है। साइबर सेल की छानबीन में पता चला है कि ऑनलाइन स्टडी ग्रुप में साइबर अपराधी सेंध लगा रहे हैं। और नौवीं कक्षा के ऑनलाइन क्लास में ब्लू फिल्म का चलना भी साइबर अपराधियों की करतूत है।

आगरा: आइसोलेशन वार्ड से भागकर मंदिर में छुपा कोरोना संक्रमित, तलाश करती रही टीम

दरअसल, कोरोना काल में साइबर अपराधियों का यह नया ट्रेंड सामने आया है, जिसे जानने के बाद हर अभिभावक परेशान है। इस मामले से हैरान पुलिस ने जब स्कूल के ऑनलाइन ग्रुप में ब्लू फिल्म चलने की जांच की तो पता चला कि यह नंबर एक छात्रा का है। छात्रा से जब पुलिस ने पूछताछ की तो उसका कहना है कि इसके पीछे वह नहीं है, बल्कि कोई और था।

दरअसल, ऑनलाइन क्लास में होने वाली शरारतें स्कूल के क्लासरूम में होने वाली शरारतों से बहुत ज्यादा घातक साबित हो रही हैं। ये शरारतें जिनके नाम से की जा रही हैं, वे डिप्रेशन का शिकार हो रहे हैं और हैरानी की बात है कि ऐसे मामले लगातार साइबर सेल में पहुंच रहे हैं।

कोरोना इफेक्ट: लॉकडाउन में पतियों ने कर ली दूसरी शादी, पत्नियां कर रही इंतजार..

साइबर एक्सपर्ट रक्षित टंडन का कहना है कि उनके पास प्रतिदिन कोई न कोई शिकायत आ रही है। वे लगातार स्कूलों के शिक्षक-शिक्षकाओं को ऑन लाइन पढ़ाई के लिए यूज किए जाने वाले एप के सिक्योरिटी फीचर बता रहे हैं।

अन्य खबरें