हैकर्स गैंग ने सब्जी वाले को बनाया करोड़पति, खाता किराए पर लेकर देते थे कमीशन

Smart News Team, Last updated: 12/08/2020 11:07 PM IST
  • ताजनगरी में नाइजीरियन हैकर्स गैंग ने सब्जी वाले और मजदूरों के अकाउंट किराए पर लेकर लाखों रुपए ट्रांसफर किए. साइबर रेंज ने गैंग का पता लगाना शुरू किया.
आगरा में नाइजीरियन गैंग मजदूरों के खाते किराए पर लेकर ठगी करता है.

ताजनगरी से नाइजीरियन हैकर्स गैंग द्वारा ठगी का मामला सामने आया है. शातिर गैंग ने कभी ठगी की रकम को अपने अकाउंट में ट्रांसफर नहीं कराया जिससे वह आसानी से पकड़ में ना आएं. आगरा शहर के सब्जी, ठेले वालों और मजदूरों के खाते किराए पर लेकर उसमें रकम ट्रांसफर कराते थे. रेंज साइबर सेल की टीम लगातार छापेमारी कर रही है जिससे जल्द ही हैकर्स गैंग का खुलासा हो सकता है.

साइबर रेंज थाने में एक व्यवसायी ने 1.32 करोड़ रुपए की ठगी की शिकायत दर्ज कराई थी. इस मामले के सामने आने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की थी. जांच में सामने आया कि हैकर्स नाइजीरियन गैंग में कुछ भारतीय युवक भी शामिल हैं.  

आगरा: एक्सप्रेस वे पर ट्रक-कार की जोरदार टक्कर, तीन की मौत, एक घायल

साइबर ठगी में सरकारी संस्थाओं के वेब पेज बनाकर लोगों को लूटते हैं हैकर्स गैंग के संपर्क में आने वाले कई मजदूर और सब्जी वाले लखपति हो गए हैं. वहीं एक सब्जी वाले के पास करोड़ों रुपए होने के साक्ष्य सामने आए हैं. 

पति का खौफनाक बदला, पत्नी के आशिक को जहरीली कोल्ड ड्रिंक पिला कर मार डाला

रेंज साइबार थाने की टीम ने जांच में सैकड़ों खातों की जानकारी जुटा ली है जिसमें मजदूरों और सब्जी वालों के खाते शामिल हैं. गैंग के सदस्यों की तलाश में पुलिस दिल्ली, संभल, बिजनौर और मुरादाबाद में दबिश दे रही है. पुलिस जांच में काफी आगे पहुंच चुकी है जिसमें गैंग के कई सदस्यों के बारे में भी पता लगाया जा चुका है. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें